महाराष्‍ट्र में बरपा ओमिक्रॉन वेरिएंट का सबसे अधिक कहर
महाराष्‍ट्र में बरपा ओमिक्रॉन वेरिएंट का सबसे अधिक कहर  Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्‍ट्र में बरपा ओमिक्रॉन वेरिएंट का सबसे अधिक कहर- बीते दिन मिले इतने नए केस

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कोरोना वायरस का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट भारत समेत दुनिया के देशों में तेजी से पैर पसार रहा है। हालांकि, अभी आतंक मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। इस बीच कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' के संक्रमण की रफ्तार दिन ब दिन दुगनी गति से बढ़ती जा रही है, जिससे देश के कई राज्‍यों की सरकारों की भी चिंता बढ़ी हुई है और ओमिक्रॉन का सबसे अधिक कहर महाराष्‍ट्र राज्‍य में बरपा हुआ है। यहां बीते दिन 6 मामलों की पुष्टि होने के बाद देश में 'Omicron' वेरिएंट के कुल मामलों का आंकड़ा 150 के पार निकल चुका है।

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के कुल मामले :

वैसे देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट की दहशत को लेकर विदेश से आने वाले लोगों के लिए विशेष सतर्कता बरतने का सिलसिला जारी है। भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमण की रफ्तार तेजी से फैल रही है। अब बीते दिन यानी रविवार को महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 6 नए मामले सामने आने के बाद इस राज्‍य में कुल मामलों की संख्‍या 54 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, ओमिक्रॉन के 6 नए मामलों में से 4 मरीज मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सर्विलांस के दौरान मिले हैं, ये चारों बीते सप्ताह तंजानिया और यूके से मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे थे। इनकी उम्र 21 से 57 साल के बीच है। एयरपोर्ट पर टेस्टिंग के दौरान ये चारों कोविड पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा ओमिक्रॉन के 2 में से एक 5 वर्ष का बच्चा है, जो हाल में दुबई से लौटे जुन्नर निवासी एक अंतरराष्ट्रीय यात्री के संपर्क में आया था। पिंपरी-चिंचवड में अफ्रीका से लौटा 48 वर्षीय व्यक्ति भी ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है।

बता दें कि, ओमिक्रॉन वेरिएंट ने अभी तक देश के इन राज्‍यों में अपने पैर पसार कर इतने लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। लगातार ओमिक्रॉन के मरीजों का पता चल रहा है। अभी तक देश के इन राज्‍यों में ओमिक्रॉन की एंट्री हो चुकी है। तो वहीं, देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल मामलों की संख्‍या 153 हो चुकी है। यहां देखें किस राज्‍य में है ओमिक्रॉन के कितने मामले-

  • महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 54 केस

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के 22 केस

  • तेलंगाना में ओमिक्रॉन के 20 केस

  • राजस्थान में ओमिक्रॉन के 17 केस

  • कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 14 केस

  • गुजरात में ओमिक्रॉन के 9 केस

  • केरल में ओमिक्रॉन के 11 केस

  • उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन के 2 केस

  • आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन के 1-1 केस

  • इसके अलावा तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी एक-एक केस

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT