महाराष्ट्र में नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक से जानलेवा हादसा
महाराष्ट्र में नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक से जानलेवा हादसा Syed Dabeer Hussain - RE
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक से जानलेवा हादसा

Author : Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। देश में महामारी कोरोना के संकटकाल में न जाने क्‍या-क्‍या अनहोनी का सामना करना पड़ रहा है। वैसे ही देश में कोरोना की तेज रफ्तार के कारण मरीजों की संख्‍या बढ़ते ही जा रही है और हालात ये हो गए है कि, ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है। इसी बीच महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन टैंक लीक होने की वजह से बड़ा हादसे की खबर सामने आ रही है।

जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक :

बताया जा रहा है कि, महाराष्ट्र के नासिक में आज बुधवार को सरकारी अस्पताल में बड़ा हादसा हो गया। नगर निगम के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया। ऑक्सीजन टैंक लीक होनेसे पूरे इलाके में ऑक्सीजन गैस फैलने लगी। ऐसे में रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड की टीम आई और हालात पर काबू किया गया।

हादसे के कारण अब तक 22 लोगों की मौत :

जानकारी के अनुसार, जिस समय ऑक्सीजन लीक की घटना हुई, उस दौरान अस्पताल में 171 मरीज भर्ती थे और 67 मरीज वेंटीलेटर पर थे। इस दौरान जैसे ही ये हादसा हुआ तो उन मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया, लेकिन फिर भी 22 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है और 35 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मौतों की पुष्टि नासिक के जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने की है।

स्थानीय प्रशासन का कहना :

तो वहीं, ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि, ऑक्सीजन लीकेज के चलते ऑक्सीजन की सप्लाई भी करीब आधे घंटे तक ठप हो गई थी, जिसकी वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों की मौत हो गई है।

बता दें कि, कोरोना से प्रभावित राज्‍यों में महाराष्ट्र टॉप पर है, यहां भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से हालात बेहद खराब हैं और ऑक्सीजन की भी भारी कमी है, जिसके चलते कई मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। इस बीच अब ऑक्सीजन टैंक लीकेज से हुए इस हादसे में 22 लोग ओर अपनी जान गंवा बैठे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT