RBI ने बढ़ाई कैश नुिकालने की लिमिट
RBI ने बढ़ाई कैश नुिकालने की लिमिट Social Media
महाराष्ट्र

RBI ने PMC के ग्राहकों को दी बड़ी राहत, कैश निकालने की लिमिट बढ़ी

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेसः 24 सितंबर को RBI के निर्देश PMC बैंक के ग्राहकों को 6 माह में केवल 1000 रु निकालने के फरमान से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जिसमें बदलाव कर 26 सितंबर को RBI ने यह लिमिट बढ़ाकर 10,000 रु कर दी थी जिससे ग्राहकों को थोड़ी राहत मिली थी वही RBI ने इसी राहत को बढ़ाते हुए लिमिट 25,000 रु कर दी है। नियामक ने यह भी कहा कि नकद निकासी में छूट कम आय वाले ग्राहकों पर केंद्रित सहकारी बैंक के 70 प्रतिशत से अधिक ग्राहकों का ध्यान रखेगी।

RBIने प्रेस रिलीज के माध्यम से दी सूचनाः

यह बड़ी सूचना आरबीआई के ट्विटर हेंडल से जारी हुई है जिसमें ट्विट करते हुए RBI ने पैसे निकालने की लिमिट को बढ़ाने का ऐलान किया।

RBI, इस बैंक पर अपनी नजर रखे हुए हैं और इस मामले को देखते हुए RBI ने तीन सदस्यों की एक समिति का गठन करने का फैसला किया है जो बैंकिग अधिनियम 1949 के सेक्शन 56 के अधीन बैंको की कार्यप्रणाली और प्रशासनिक मामलों को देखेगी।

HDIL के दो निदेशक को किया गिरफ्तार, संपत्ति की गई कुर्कः

पीएमसी बैंक घोटाले मे दोषी पाए जाने पर HDIL के निदेशकों गुरुवार को गिरफ्तार कर 3500 करोड़ रु की संपत्ति आर्थिक अपराध शाखा ने कुर्क कर ली।इस बात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारी को दी।

जानकारी के मुताबिक, कर्ज ना चुकाने के कारण आरोपी राकेश वधावन और उनके पुत्र सारंग वधावन मुंबई पुलिस ने गिरफ्त में लिया है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का किया था ग्राहकों ने बहिष्कारः

पीएमसी बैंक के घोटाले से परेशान ग्राहकों ने महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया था जिसमें ग्राहकों का कहना था कि न्याय नहीं तो वोट भी नहीं। क्योकिं पैसे के बिना आम आदमी अपनी जरुरत पूरी नहीं कर पाएगा।इसलिए सरकार को इस मामले पर सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT