महाराष्ट्र में नौकरियों के लिए भर्ती की आयु सीमा 2 साल बढ़ी
महाराष्ट्र में नौकरियों के लिए भर्ती की आयु सीमा 2 साल बढ़ी Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती की आयु सीमा दो साल बढ़ी

News Agency

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने खुली श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 38 वर्ष से बढ़ाकर 40 वर्ष करने का आदेश जारी कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य प्रशासन के विभिन्न विभागों में 75 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा की थी। एमएलसी सत्यजीत तांबे ने विधान परिषद में अपने उद्घाटन भाषण में सरकार से आयु सीमा में संशोधन करने का आग्रह किया था।

श्री तांबे की मांग को सरकार ने मान लिया है और आयु सीमा दो साल के लिए बढ़ा दी गई है। पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा जो पहले 43 वर्ष थी अब बढ़ाकर 45 वर्ष कर दी गई है। अभी तक ओपन कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा जो 38 साल थी, उसे बढ़ाकर अब 40 साल कर दिया गया है। यह छूट 31 दिसंबर, 2023 तक लागू रहेगी। इसके संबंध में आगे की जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी।

सत्यजीत तांबे ने अन्य राज्यों की छूट के बारे में बताते हुए दो मार्च को परिषद में अपने संबोधन में कहा कि महाराष्ट्र को भी तत्काल इस मामले पर गौर करना चाहिए क्योंकि उम्मीदवारों को दो कीमती साल कोविड -19 लॉकडाउन के कारण गंवाने पड़े। श्री ताम्बे ने कहा, “मैं सभी महत्वपूर्ण मामलों पर तेजी से कार्रवाई करने के लिए सरकार को धन्यवाद देता हूं। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और इससे बहुत सारे उम्मीदवारों को फायदा होगा।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT