ED Files Case Against Sameer Wankhede
ED Files Case Against Sameer Wankhede Raj Express
महाराष्ट्र

Sameer Wankhede : ED ने किया समीर वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • NCB से जुड़े कुछ अन्य अधिकारियों को भी ED का समन जारी।

  • समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था।

  • वानखेड़े को प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई दफ्तर में होना होगा पेश।

मुंबई। NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने PMLA के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कुछ अधिकारियों को समन भी जारी किया है जल्द ही इन अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। ईडी ने NCB से जुड़े कुछ अन्य अधिकारियों को भी समन जारी किया है। समीर वानखेड़े सुर्ख़ियों में आये थे जब उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था।

समीर वानखेड़े के खिलाफ पहले सीबीआई द्वारा केस दर्ज किया गया था। समीर वानखेड़े और अन्य अधिकारियों के खिलाफ दर्ज FIR को आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदशालय ने प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। अगले सप्ताह NCB से जुड़े अन्य अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। इन सभी को प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई दफ्तर में पेश होना होगा।

दरअसल, जब बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था उस समय समीर वानखेड़े NCB के जोनल डायरेक्टर थे। समीर वानखेड़े और NCB के अन्य अधिकारियों पर 25 करोड़ की रिश्वत लेकर शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन को फंसाने का आरोप है। इस मामले में समीर वानखेड़े और अन्य अधिकारियों पर FIR भी दर्ज की गई थी।

ड्रग्स मामले में अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन को कुछ समय तक जेल में रहना पड़ा था। हालांकि, पर्याप्त सबूतों के आभाव में आर्यन को रिहा कर दिया गया था।

मुझे भारतीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा - समीर वानखेड़े

मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा, ईडी ने उक्त ईसीआईआर 2023 में दर्ज की थी। यह आश्चर्य की बात है कि यह ECIR, CBI की FIR पर आधारित है जो पहले से ही बॉम्बे हाई कोर्ट के समक्ष सवालों के घेरे में है। चूंकि मामला विचाराधीन है, इसलिए मैं आगे कुछ भी टिप्पणी करने का इरादा नहीं रखता। मैं उचित समय पर अदालत में उचित जवाब दूंगा। मैं दोहराता हूं कि मुझे भारतीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT