संजय राउत
संजय राउत RE
महाराष्ट्र

शिवसेना के बारे में जो निर्णय स्पीकर ने दिया वे पूरी तरह से गैरकानूनी था: संजय राउत

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है।

  • संजय राउत ने कहा- शिवसेना के बारे में जो निर्णय स्पीकर ने दिया वे पूरी तरह से गैरकानूनी था।

मुंबई, महाराष्ट्र। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर और शिंदे सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, शिवसेना को लेकर अध्यक्ष ने जो फैसला सुनाया, वह पूरी तरह से गैरकानूनी था।

संजय राउत ने कही यह बात:

शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि, "शिवसेना के बारे में जो निर्णय स्पीकर ने दिया वे पूरी तरह से गैरकानूनी था। हमारे पास सारे सबूत थे कि हमने ECI को क्या दिया था। हमने जनता के सामने सभी सबूत रख दिए और उनका मुखौटा निकाल दिया। ये बौखला गए हैं और दूसरे दिन से हमारे लोगों के पास ED और IT का नोटिस आने लगे, जो भी बड़े नेता इस चुनाव में शिवसेना से जुड़ना चाहते थे उनके घर में भी ED का नोटिस जाता है, उन्हें धमकाया जाता है कि शिवसेना के आसपास नहीं जाना।"

उन्होंने कहा कि, "सभी बड़े नेता जो शिवसेना (यूबीटी) में शामिल होना चाहते थे, उनके घरों पर ईडी के नोटिस पहुंचा दिए जाते। उन्हें शिवसेना (यूबीटी) के आसपास भी नहीं जाने की धमकी दी जाती है। यह देश की राजनीति है। ये लोग धमकी और डर बनाकर चुनाव लड़ना चाहते हैं।"

यह है पूरा मामला:

दरअसल, हाल ही में महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित 16 विधायकों की अयोग्यता मामले में अपना फैसला सुनाया था। अध्यक्ष ने अपने फैसले में जहां इन विधायकों को अयोग्य करार देने से इनकार कर दिया। वहीं, शिवसेना के शिंदे गुट को ही असली शिवसेना माना। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि एकनाथ शिंदे पार्टी के संविधान के मुताबिक ही विधायक दल के नेता बने थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT