शरद पवार के बर्थडे पर PM ने दी बधाई- अजित पवार ने किया पेंटिंग का अनावरण
शरद पवार के बर्थडे पर PM ने दी बधाई- अजित पवार ने किया पेंटिंग का अनावरण  Priyanka Sahu -RE
महाराष्ट्र

शरद पवार के बर्थडे पर PM ने दी बधाई- अजित पवार ने किया पेंटिंग का अनावरण

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख और देश के दिग्गज नेताओं में शुमार शरद पवार आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे है। इस मौके पर उन्‍‍‍‍‍हें बधाई देने देने वालों को भी ताता लगा हुआ है। शरद पवार का जन्म 12 दिसंबर, 1940 को हुआ था, वह महाराष्ट्र के बारामती में जन्मे थे और उनका पूरा नाम शरद गोविंदराव पवार है।

प्रधानमंत्री ने दी जन्मदिन की बधाई :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार को उनके 80वें जन्मदिन पर ट्वीट के जरिए बधाई देते हुए कहा, ‘‘पवार जी को जन्मदिन की बधाई, कामना है कि ईश्वर उन्हें दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन प्रदान करे।’’

PM के बधाई संदेश पर NCP प्रमुख का रिप्लाई :

PM मोदी द्वारा बधाई देने के बाद NCP प्रमुख शरद पवार ने रिप्लाई देते हुए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद किया।

अजीत पवार ने किया पवार की पेंटिंग का अनावरण :

इसके अलावा महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सेंटर में NCP प्रमुख शरद पवार के 80वें जन्मदिन के अवसर पर उनकी एक पेंटिंग का अनावरण किया है।

मुंबई में यशवंतराव चव्हाण सेंटर को सजाया :

तो वहीं, NCP के प्रमुख शरद पवार के 80वें जन्मदिन के अवसर पर मुंबई में यशवंतराव चव्हाण सेंटर को सजाया गया है। इस बारे में NCP प्रवक्ता महेश तापसे ने बताया, "उनके जन्मदिन पर NCP की तरफ से बड़ा आयोजन किया गया है। सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी वर्चुअली जुड़ेंगे और पवार साहब को शुभकामनाएं देंगे।"

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार के 80वें जन्मदिन के अवसर पर दिव्यांगजनों को मुफ्त सहायता उपकरण मुहैया कराने लिए ऑनलाइन मंच 'महाशरद' की शुरुआत होगी।

बता दें, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार प्रमुख विपक्षी नेताओं में से एक हैं और उन्हें देश में भाजपा विरोधी मोर्चे का प्रमुख चेहरा माना जाता है। शरद पवार ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को समर्थन देकर शिवसेना की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT