आर्थिक सुस्ती पर भाजपा को घेरा
आर्थिक सुस्ती पर भाजपा को घेरा Priyanka Sahu -RE
महाराष्ट्र

आर्थिक सुस्ती पर भाजपा को घेरा- इतना सन्नाटा क्यों है भाई?

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। महाराष्ट्र में भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने एक बार फिर अपने मुखपत्र के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला है, इस बार शिवसेना ने देश में छाई आर्थिक सुस्ती को लेकर आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर फिल्मी डायलॉग के जरिए निशाना साधा है।

पार्टी के मुखपत्र सामना में कहा-

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना में ‘शोले’ फिल्म में रहीम चाचा के डायलॉग ‘...इतना सन्नाटा क्यों है भाई?’ कहा।

नोटबंदी और GST जिम्मेदार :

देश में आर्थिक सुस्ती और त्योहारों के मौके पर बाजारों से गायब रौनक के लिए सरकार द्वारा गलत तरीके से माल एवं सेवा कर (GST) लागू करने और नोटबंदी को जिम्मेदार बताया है। शिवसेना ने सामना में लिखा- ''सुस्ती के डर से बाजारों की रौनक चली गई है और बिक्री में 30 से 40 प्रतिशत की कमी आई है। उद्योगों की हालत खराब है और विनिर्माण इकाइयां बंद हो रही हैं, इससे लोगों की नौकरियां जा रही हैं।''

सामना ने यह भी लिखा कि, ''कई बैंकों की हालत खराब है, वे वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं और लोगों के पास खर्च करने को पैसा तक नहीं है।'' एक तरफ दिवाली पर बाजारों में सन्नाटा छाया हुआ है एवं दूसरी और विदेशी कंपनियां ऑनलाइन शॉपिंग साइटों के माध्यम से देश के पैसे से अपनी तिजोरियां भर रही हैं।

भाजपा-शिवेसना में मतभेद जारी :

बता दें कि, महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन है, दोनों पार्टी भले ही मिलकर सरकार बनाने की बात कर रही हैं, लेकिन इसी बीच सामनेे आ रही यह टिप्पणी अहम है एवं सत्ता में साझेदारी को लेकर बयानबाजी जारी है। यहां भाजपा और शिवसेना दोनों पार्टियों में मतभेद बना हुआ है, एक तरफ शिवसेना अपने ढाई-ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है, लेकिन भाजपा का कहना है कि, वह 5 साल के लिए CM पद पर रहना चाहती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT