Shiv Sena Saamna
Shiv Sena Saamna Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: सत्ताधीशों को मिला सबक-अब धौंस नहीं चलेगी, वर्ना...

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं, यहां एक बार फिर से शिवसेना-भाजपा गठबंधन राज्य में सत्ता पर काबिज है, बहुमत मिल तो गया है, लेकिन भाजपा ने जिस शिवसेना के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई, अब वहींं शिवसेना सामना की संपादकीय में (Shiv Sena Saamna) बीजेपी से 'सत्ता की धौंस' से बचने की सलाह दे रही है।

शिवसेना का बीजेपी पर तंज :

शिवसेना ने आज शुक्रवार को पार्टी मुखपत्र ‘सामना’ में संपादकीय लिखा- ‘‘इस परिणाम से ‘सत्ताधीशों’ को सबक मिला है, अब सत्ता की धौंस नहीं चलेगी। महाराष्ट्र की जनता का रुझान सीधा और साफ है। अति नहीं, उन्माद नहीं वर्ना समाप्त हो जाओगे, ऐसा जनादेश ‘ईवीएम’ की मशीन से बाहर आया।’’

राष्ट्रवादी ने लगाई छलांग :

शिवसेना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रवादी में ऐसी सेंध लगाई कि, पवार की पार्टी में कुछ बचेगा या नहीं, कुछ ऐसा माहौल बन गया था, लेकिन महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा छलांग राष्ट्रवादी ने लगाई है और 50 का आंकड़ा पार कर लिया है, बीजेपी 122 से 102 पर आ गई है।

शिवसेना ने कहा- ''‘ईवीएम’ से सिर्फ कमल (बीजेपी चुनाव चिह्न) ही बाहर आएंगे, ऐसा आत्मविश्वास मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आखिरी क्षण तक था, लेकिन 164 में से 63 सीटों पर कमल नहीं खिला।'' पार्टी ने कहा कि यह जनादेश है महाजनादेश नहीं, इसे स्वीकार करना पड़ेगा, जनता के फैसले को स्वीकार करके बड़प्पन दिखाना पड़ता है।

क्‍या है महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे ?

महाराष्‍ट्र में गुरूवार को राज्य की 288 विधानसभा सीटों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिलींं, वहीं कांग्रेस-राकांपा गठबंधन 16 सीटों के फायदे के साथ 99 पर पहुंच गई। बता दें कि, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी और शिवसेना ने बाजी तो मार ली, लेकिन इस बार का प्रदर्शन 2014 के मुकाबले काफी फीका रहा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT