महाराष्ट्र में बारिश से मची तबाही- अब तक कुल 76 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में बारिश से मची तबाही- अब तक कुल 76 लोगों की मौत Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में बारिश से मची तबाही- अब तक कुल 76 लोगों की मौत

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। मानसून का मौसम चल रहा है, ऐसे में मानसूनी आपदा तबाही मचाई हुई है। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश जमकर कहर बरपा रही है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही बारिश के कारण कई लोगों की मौत भी हो रही है। इस बीच राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से बारिश के कारण हुई मौतों के आंकड़े जारी किये गए हैं।

महाराष्ट्र में बारिश के चलते कुल 76 लोगों की मौत :

महाराष्ट्र में हो रही बारिश के दौरान कितने लोगों की मौत हुई इस बारे में राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि, "1 जून 2022 से अब तक महाराष्ट्र में बारिश के चलते कुल 76 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई।"

838 घर क्षतिग्रस्त हुए :

इतना ही नहीं राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने आगे यह भी बताया कि, "838 घर क्षतिग्रस्त हुए और 4,916 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग और पुनर्वास विभाग द्वारा 35 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। 1 जून, 2022 से महाराष्ट्र में बारिश / बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 125 जानवरों की भी जान चली गई।"

महाराष्ट्र में कम से कम 130 गांव हुए प्रभावित :

बताया जा रहा है कि, झमाझम बारिश के चलते महाराष्ट्र में कम से कम 130 गांव प्रभावित हुए हैं, जिनमें से 128 गांवों से संपर्क टूट गया है। अमरावती जिले में कई इलाकों में काफी तेज बारिश हुई है, जिसका सबसे ज्यादा असर धामनगांव रेलवे तहसील में हुआ है, इसकी वजह से तहसील के बोरगांव निस्ताने, सोनोरा काकडे, गोकुलसरा दिघी महले नाम के गांव फिलहाल प्रशासन के संपर्क से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि, मौसम विभाग के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना है, जबकि दक्षिण और पश्चिम भारत में बीते कई दिनों से लगातार मानसूनी बादल बरस रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT