महाराष्ट्र में बारिश से फसलों को नुकसान
महाराष्ट्र में बारिश से फसलों को नुकसान Social Media
महाराष्ट्र

बेमौसम बारिश: महाराष्ट्र में तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश से फसलों को नुकसान

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • देश-प्रदेश में मौसम के बिगड़े मिजाज के बीच कई स्थानों पर तेज बारिश

  • महाराष्ट्र में अचानक मौसम बदलने से तेज बारिश और ओले गिरे हैं

  • ओलावृष्टि के साथ जोरदार हुई बारिश से फसलों को नुकसान पंहुचा

Maharashtra Rain: देश-प्रदेश में मौसम के बिगड़े मिजाज के बीच कई स्थानों पर तेज बारिश हो रही है। महाराष्ट्र में अचानक मौसम बदलने से तेज बारिश और ओले गिरे हैं। ओलावृष्टि के साथ जोरदार हुई बारिश से फसलों को नुकसान पंहुचा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान बिजली एवं ओलावृष्टि के साथ बेमौसम बारिश से रबी की खड़ी फसलें, सब्जियां और बागवानी भूमि को नुकसान पहुंचा है। छत्रपति संभाजीनगर जिले में कई स्थानों पर रविवार रात में बारिश हुयी। खुलताबाद, सोयगांव, सिल्लोड, फुलंबरी, पैठन, गंगापुर और वैजापुर तालुका में भी तेज बारिश हुई।

वही नांदेड़, बीड और हिंगोली जिलों में भी सोमवार सुबह से ही गरज के साथ बारिश हो रही हैं। जालना शहर सहित जिले के कुछ हिस्सों में गरज के साथ मध्यम बारिश हुयी, हालांकि यह बारिश रब्बी ज्वार और चने की फसलों के लिए पौष्टिक है, लेकिन अरहर की फसल को नुकसान पहुंच सकता है। नासिक शहर और जिले में रविवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुयी। निफाड तालुका समेत कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई।

कई इलाकों में पेड़ गिर गये और बिजली आपूर्ति भी बाधित

बेमौसम बारिश से कई जिलों में ऐसी घटनाएं हो रही है, जिसमे कई की जान जा रही है। तेज हवा के कारण कई इलाकों में पेड़ गिर गये और बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गयी। मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, नंदुरबार, सतारा और अहमदनगर जिलों में भी रविवार को बिजली गिरने के साथ बारिश हुयी। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण में कुछ जगहों पर बारिश होने का अनुमान जताया है। मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर ओले गिर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT