हजरत मलिक रेहान दरगाह
हजरत मलिक रेहान दरगाह Social Media
महाराष्ट्र

Kolhapur: हजरत मलिक रेहान दरगाह पर रॉकेट पटाखे छोड़ने का वीडियो वायरल, महाशिवरात्रि की बताई जा रही घटना

Akash Dewani

कोल्हापुर, महाराष्ट्र। महाराष्ट्र राज्य के कोल्हापुर जिले के विशालगढ़ में हजरत मालिक रेहान दरगाह पर रॉकेट पटाखे छोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो 18 फरवरी महाशिवरात्रि पर्व का है। कोल्हापुर पुलिस ने 20 फरवरी को ट्वीट कर बताया था कि इस मामले की जांच की जाएगी, लेकिन पुलिस की तरफ से ट्वीट करने के बाद कोई जानकारी साझा नही की गई है। हालांकि बताया जा रहा है कि विशालगढ़ के इलाके की शाहाहूवादी पुलिस चौकी द्वारा दर्शन गावली समेत 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है।

क्या है वीडियो में?

वीडियो में दिखाया जा रहा है कि एक छोटे से तोप से जैसे दिखने वाले बर्तन या खांचे में रॉकेट वाला पटाखा लगाकर एक युवा लड़का भगवा टोपी और साफा पहने हजरत मालिक रिहान दरगाह पर निशाना लगाकर उसे जला रहा है। इसके बाद दरगाह के सामने बहुत से लोग पटाखे जलाने के बाद डीजे पर नाचते हुए दिखाई दे रहे है। वीडियो में दिख रहा है कि जिस वक्त उन्होंने पटाखे को दरगाह की तरफ कर छोड़ा था उस वक्त कुछ पुलिस कर्मी वहा मौजूद थे। वहा पर खड़े बहुत से लोगों ने पटाखे को दरगाह की तरफ छोड़ते हुए वीडियो भी बनाई थी जिसको वहा पर खड़े लोगों ने अपने यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम में रील बनाकर पोस्ट की थी।

खांचे में रॉकेट वाला पटाखा
पुलिस कर्मी वहा मौजूद
इंस्टाग्राम में रील बनाकर पोस्ट की

पुलिस ने किया था ट्वीट

वीडियो वायरल होने के बाद एक ट्विटर यूज़र ने कोल्हापुर पुलिस को टैग कर पूछा था कि इस मामले में कोल्हापुर पुलिस क्या कार्यवाही करने वाली है जिसपर 20 फरवरी को कोल्हापुर पुलिस ने जवाब दिया था कि हमने इस मामले को लेकर शाहाहूवादी पुलिस इंस्पेक्टर और जिले के स्पेशल ब्रांच से बात कर, जांच करने की बात कही थी लेकिन अभी तक पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी दी नही गई है। कोल्हापुर से यह भी खबर आ रही है कि दर्शन गवली समेत 11 लोगो पर शाहाहूवादी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और पुलिस जांच कर रही है। ऐसी भी बात सामने आ रही है कि जिस भीड़ ने पटाखे छोड़कर दरगाह को क्षति पहुंचाने की कोशिश की थी उसी भीड़ ने दरगाह पर पत्थर बाजी भी की थी और मुस्लिम विरोधी नारे भी लगाए थे लेकिन इस बात कोई पुष्टि नहीं की गई है ना ही ऐसा कोई भी वीडियो सामने आया है।

पुलिस ने किया था ट्वीट

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT