श्रमिक ट्रेन का टोकन लेने धूप में कतार में खड़ी महिला की मौत
श्रमिक ट्रेन का टोकन लेने धूप में कतार में खड़ी महिला की मौत Social Media
महाराष्ट्र

श्रमिक स्पेशल ट्रेन का टोकन लेने धूप में कतार में खड़ी महिला की मौत

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी का संकट व लॉकडाउन की वजह से आखिर प्रवासी मजदूर मजबूरी की मुसीबतें कब तक सहेंगे, हालांकि इन प्रवासी मजदूरों के लिए स्‍पेशन ट्रेन की सुविधा तो मुहैया हो चुकी है, परंतु इस दौरान उनके साथ कुछ असुविधा जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं।

टोकन लेने के लिए कतार में खड़ी महिला की मौत :

हाल ही में अब ये खबर सामने आई है कि, महाराष्ट्र के पालघर में 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' से यात्रा करने के लिए एक महिला टोकन लेने के वास्ते घंटों तक कतार में खड़ी रही, जिसके चलते उस महिला की मौत हो गई हैं। इस बारे आज बुधवार को पुलिस ने यह जानकारी दी है। वहीं, मृतका की पहचान विद्योत्मा शुक्ला (53) के रूप में हुई है।

बताया गया है कि, ये महिला पालघर जिले के नाला सोपारा उपनगर की निवासी थी, जो उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेन से जौनपुर जाना चाहती थी। पुलिस के अनुसार, महिला अपने परिवार के साथ मंगलवार को लगभग पांच किलोमीटर की दूरी तय वसई के सन सिटी ग्राउंड में पहुंची जहां टोकन दिए जा रहे थे।

चिलचिलाती धूप में कई घंटों तक खड़ी रही पीड़ित महिला :

इसके अलावा ये बात भी सामने आई है कि, ये महिला मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थी, लेकिन मजबूरी मार कि, इस महिला को कतार में 15000 लोगों के पीछे जगह मिली। ट्रेन से अपने गांव तक जाने की आस में ये महिला इतनी लम्बी कतार होने के बावजूद भी टोकन पाने की उम्‍मीद से चिलचिलाती धूप में कई घंटों तक खड़ी रहीं और अपनी बारी का इंतजार करती रही।

इस दौरान कई घंटों तक महिला के खड़े रहने के बाद लगभग पांच बजे कुछ परेशानी हुई, जिसके चलते उसे अस्पताल ले जाया गया, परंतु महिला ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस बारे में पुलिस को अवगत कराया गया और माणिकपुर थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT