महिपाल मदेरणा का निधन
महिपाल मदेरणा का निधन Social Media
भारत

राजस्थान के पूर्व मंत्री और भंवरीदेवी हत्याकांड के आरोपी महिपाल मदेरणा का निधन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन

  • CM गहलोत ने व्‍यक्‍त कीं मदेरणा के निधन पर गहरी संवेदनाएं

  • कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे महिपाल मदेरणा

  • जोधपुर में महिपाल मदेरणा ने ली अंतिम सांस

राजस्थान, भारत। राजस्थान से आज रविवार को एक दुखद खबर सामने आई है। राज्‍य के पूर्व मंत्री और भंवरी देवी अपहरण एवं हत्या कांड के आरोपी महिपाल मदेरणा, जिनकी उम्र 69 वर्ष थी, उनका आज रविवार को निधन हो गया है।

CM गहलोत ने मदेरणा के निधन पर संवेदना की व्‍यक्‍त :

दरअसल, राजस्थान में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का आज रविवार सुबह ही जोधपुर में अंतिम सांस ली, वे कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। महिपाल मदेरणा के निधन की खबर सामने आते ही राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके निधन पर गहरी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं। CM शोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा- पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे श्री महिपाल मदेरणा जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें तथा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्‍कार :

मिली जानकारी के अनुसार, महिपाल मदेरणा का निधन आज सुबह 7 बजकर 44 मिनट पर हुआ है और अब उनके पार्थिव देह को 10 बजे के करीब उनके पैतृक गांव ले जाया गया, यहीं पर यानी उनके पैतृक गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

कुछ वक्त पहले ही जेल से आए थे बाहर :

बताते चलें कि, महिपाल मदेरणा पूर्व में राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे, उसके बाद राजस्थान के बहुचर्चित भंवरीदेवी अपहरण एवं मर्डर केस में गिरफ्तार किये गये थे और उनकी गिरफ्तारी के बाद उन्हें मंत्रीपद से हटा दिया गया था, भंवरी देवी केस के कारण महिपाल मदेरणा को 10 साल तक जेल में रहना पड़ा, इस दौरान कुछ वक्त पहले ही उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी और हाल ही में जमानत पर बाहर आये थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT