गुरुग्राम में बड़ा हादसा
गुरुग्राम में बड़ा हादसा Social Media
भारत

गुरुग्राम में बड़ा हादसा: अपार्टमेंट की 6वीं मंजिल से गिरी छत, दो की मौत और कई घायल

Sudha Choubey

गुरुग्राम, भारत। साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। खबर है कि, गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस सेक्टर 109 सेक्टर में छह मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरने से वहां अफरातफरी मच गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है, जबकि करीब 10 लोग घायल हो गए है। पुलिस सहित राहत बचाव दल मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं।

SDRF और NDRF है मौजूद:

बता दें कि, पैराडाइस हाउसिंग कॉम्प्लेक्स सोसाइटी के डी-टावर में एक-एक कर छह फ्लोर पर बने फ्लैट के ड्राइंग-रूम का हिस्सा गिर गया। सभी छह फ्लैटों में परिवार रह रहे थे। इस सोसाइटी में करीब 530 फ्लैट हैं और 420 फैमिली रह रही हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के की टीम बचाव कार्य में लगी है। एक एलिवेटेड प्लेटफॉर्म के साथ अर्थ-मूविंग (मलबा हटाने में काम आने वाली मशीन) मशीन और एक दमकल वाहन तैनात किया गया।

अधिकारियों ने दी जानकारी:

इस हादसे की जानकारी अधिकारियों ने दी है। एक अधिकारी ने कहा कि, सेक्टर 109 के चिंटेल पारादीसो में छठी मंजिल पर एक निर्माणाधीन छत गिर गई और इसने पहली मंजिल तक सभी छतों को नुकसान पहुंचा दिया।

वहीं दमकल विभाग के उप निदेशक गुलशन कालरा ने बताया, "इमारत के मलबे में फंसे लोगों की संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन हमें आशंका है कि लगभग 5-6 लोग फंस सकते हैं।"

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कही यह बात:

वहीं इस घटना को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर कहा, "गुरुग्राम में पैराडाइस हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में अपार्टमेंट की छत के दुर्भाग्यपूर्ण ढहने के बाद एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीमों के साथ प्रशासनिक अधिकारी बचाव और राहत कार्य में व्यस्त हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT