महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा: बस में आग लगने से 11 की मौत
महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा: बस में आग लगने से 11 की मौत Social Media
भारत

महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा: बस में आग लगने से 11 की मौत, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Sudha Choubey

नासिक, भारत। महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है। खबर है कि, नासिक में ट्रक से टकराने के बाद एक बस में भीषण आग लग गई। इस दौरान आग में झुलसने से 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 10 व्यस्क और एक बच्चा शामिल है। बताया जा रहा है कि, आग की चपेट में कुल 25 यात्री आए थे। इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुआवजे का ऐलान किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा पुणे की तरफ जा रही नासिक-औरंगाबाद रोड पर हुआ है। हादसे की पुष्टि नासिक पुलिस ने की है। नासिक पुलिस ने बताया कि, शव और घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। हादसे के बाद बस आग का गोला बन गई। इस हादसे में एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई बस यात्री घायल हो गए।

नासिक पुलिस ने बताया:

नासिक बस दुर्घटना पर पुलिस आयुक्त जयंत नाईकनवरे ने कहा कि, "आज सुबह 5:15 के करीब एक बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई। टक्कर के कारण आग लग गई और उस आग में अभी तक 11 लोगों की मृत्यु हो गई है। घायलों का इलाज चल रहा है।"

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, शुरुआती तौर पर हादसे में नौ लोगों के मारे जाने की खबर है। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने बस से यात्रियों को निकाला। बताया जा रहा है कि, लग्जरी बस औरंगाबाद से नासिक की ओर जा रही थी। गंभीर रूप से झुलसे यात्रियों को अस्पताल ले जाने के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची।

पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान:

इस एक्सीडेंट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

सीएम एकनाथ शिंदे ने भी किया मुआवजे का ऐलान:

इस एक्सीडेंट के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने मुआवजे का ऐलान किया है। शिंदे ने पांच-पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने इस घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

मंत्री दादा भुसे ने कही यह बात:

मंत्री दादा भुसे ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि, "घायलों का इलाज नासिक में चल रहा है। उहोंने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। मंत्री ने बताया कि, मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, मैं भी स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर जा रहा हूं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT