मनोहर पर्रिकर जयंती
मनोहर पर्रिकर जयंती Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

साफ और सादगी भरी छवि वाले इंसान थे मनोहर पर्रिकर, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। गोवा के मुख्यमंत्री से लेकर भारत के रक्षा मंत्री तक, हर पद की गरिमा को बढ़ाने वाले मनोहर पर्रिकर ने अपनी पूरी जिंदगी को बहुत सादगी के साथ बिताया है। वे देश के एक ऐसे नेता थे, जिनकी छवि ईमानदारी और सादगी से परिपूर्ण रही। वे अपनी सादगी और स्वच्छ छवि के लिए जाने जाते थे। मनोहर पर्रिकर चार बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन इसके बावजूद भी उनका नाम राजनैतिक चकाचौंध के घेरे से दूर ही रहा। आज उनकी जन्म जयंती के मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से :

हर काम में बने पहले :

मनोहर पर्रिकर ने अपने सम्पूर्ण कार्यकाल के दौरान ऐसे कई कामों को अंजाम दिया जो उनसे पहले कोई भी नहीं कर पाया था। फिर चाहे देश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री बनने की बात हो जिनके पास आईआईटी की डिग्री हो। या फिर गोवा से केंद्र सरकार पहला कैबिनेट मंत्री बनना हो। वे हर जगह पर खुद को नंबर वन बनाते रहे।

आडवानी को लेकर दिया था ये बयान :

साल 2009 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था, जिससे ई बीजेपी नेताओं के साथ ही मनोहर पर्रिकर भी आहत हुए थे। इस दौरान उन्होंने आडवानी को सड़ा हुआ अचार तक कह दिया था। हालाँकि इस बयान को सुनकर काफी हैरान हुए थे, लेकिन पर्रिकर की छवि साफ़ होने के कारण कोई उनके खिलाफ खड़ा नहीं हो पाया।

आमिर के लिए कही थी यह बात :

एक समय आमिर खान ने एक कार्यक्रम के दौरान यह कहा था कि उनकी वाइफ किरण राव ने देश के हालातों को देखते हुए कहा था कि उन्हें भारत में रहने में डर लगता है। इस बयान को लेकर काफी बड़े नेताओं ने आमिर के खिलाफ बयान दिए थे।जिसके बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि, यह एक घमंड से भरा हुआ बयान है। जो लोग देश के खिलाफ बोलते हैं उन्हें इस देश के द्वारा सबक सिखाए जाने की जरूरत है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT