अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर वर्क साइट से कई मजदूर लापता
अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर वर्क साइट से कई मजदूर लापता  Social Media
भारत

अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर वर्क साइट से कई मजदूर लापता व एक की मिली लाश

Priyanka Sahu

अरुणाचल प्रदेश, भारत। अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में एक रोड प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, जिसमें कई मजदूर काम कर रहे है। इस बीच यह खबर समाने आ रही है कि, अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर कई मजदूर लापता हो गए है और एक की लाश मिली है।

कितने मजदूर है लापता :

अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में भारत-चीन सीमा पर लापता हुए मजदूरों की संख्‍या 18 बताई जा रही है और एक मजदूर की मौत होने की पुष्टि हुई। इस दौरान डिप्टी कमीश्नर बेंगिया निघी के हवाले से यह बताया बताया गया है कि, ''ये सभी यहां एक रोड प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे और 5 जुलाई से ही लापता है। सभी मजदूर असम के रहने वाले हैं। एक मजदूर का शव बरामद कर लिया गया है। बाकी 18 की तलाश जारी है।''

सड़क बनाने के लिए ठेकेदार असम से 19 मजदूरों को लेकर आया था। जिला मुख्यालय कोलोरियांग से यह इलाका 150 किमी की दूरी पर स्थित है। हमें 13 जुलाई को यह जानकारी मिली कि सभी मजदूर वर्क साइट से लापता हैं। इसके तुरंत बाद हमने तलाशी अभियान शुरू किया। आसपास के जंगलों और अन्य रास्तों में तलाशी लेने के बावजूद उनका पता नहीं चला। सोमवार को उन मजदूरों में से एक का शव फुरक नदी से बरामद किया गया था।
डिप्टी कमीश्नर बेंगिया निघी

बता दें कि, पूर्वोत्तर के कई इलाके इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ से तबाही का सामना कर रहे है, बाढ़-बारिश के कारण अरुणाचल, असम और मिजोरम जैसे राज्‍यों में नदियां उफान पर हैं। इसी बीच पुलिस अधिकारी ने दावा करते हुए यह कहा है कि, ''मजदूरों ने ठेकेदार से ईद का त्यौहार मनाने के लिए छुट्टी मांगी थी, लेकिन ठेकेदार ने कथित तौर पर मना कर दिया। तो ये मजदूर पैदल ही निकल गए और कुरुंग कुमे के घने जंगलों में गुम हो गए।'' ऐसे में आशंका है कि, कुमी नदी में डूबने से मजदूरों की मौत हो गई होगी। एक शव मिलने के बाद इस आशंका को और भी अधिक बल मिला है, फिलहाल अभी रेस्क्यू का काम चल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT