शहीद राकेश कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
शहीद राकेश कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार Social Media
भारत

शहीद राकेश कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Author : News Agency

भरतपुर। कश्मीर (Kashmir) में 26 अगस्त को शहीद हुए सेना में 3-राजपूताना रायफल्स में हवलदार राकेश कुमार (Rakesh Kumar) का आज राजस्थान में भरतपुर जिले उनके पैतृक गांव हथैनी पंचायत समिति में राजकीय सम्मान के अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर राज्य सरकार की ओर से भरतपुर विधायक एवं तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद को अंतिम विदाई दी।

अंतिम विदाई के अवसर पर हजारों की संख्या में ग्रामीण 'जब तक सूरज चॉद रहेगा, तब तक राकेश तेरा नाम रहेगा' जैसे नारों के जयकारों का उद्वघोष कर रहे थे। अंतिम विदाई के समय जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई, उपखण्ड अधिकारी सुशील कुमार ने भी पुष्पचक्र अर्पित किये। सेना एवं पुलिस की टुकड़ी ने तीन-तीन राउण्ड हवाई फायर करके शहीद को सलामी दी।

इससे पहले शहीद राकेश कुमार का पार्थिव देह सेना के विशेष वाहन द्वारा हथैनी गांव लाया गया जहॉ एक ट्रैक्टर में बनाये गये रथ में शहीद को अंतिम संस्कार स्थल तक ले जाया गया। इस रथ के साथ हथैनी एवं आसपास के गाँवों के हजारों की संख्या में लोग चल रहे थे। शहीद की पार्थिव देह को चिता पर रखा गया जहां उसके बड़े पुत्र तश्यम ने मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार के अवसर पर बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने पुष्पांजली अर्पित की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT