दिल्ली में मास्क की अनिवार्यता खत्म
दिल्ली में मास्क की अनिवार्यता खत्म Social Media
भारत

महाराष्ट्र की तर्ज पर दिल्ली में भी मास्क की अनिवार्यता खत्म, नहीं लगेगा जुर्माना

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली, भारत। पिछले महीनों कोरोना ने एक बार फिर जमकर उत्पात मचाया था। जिसके चलते भारत के कई राज्यों में कोरोना प्रतिबंध लगा दिए गए थे। हाल ही में देश में लगे सभी प्रतिबंध हटा दिए गए। इसके बाद भी देश की राजधानी दिल्ली में मास्क को लेकर प्रतिबंध लागू रहे। हालांकि, अब जब कोरोना के मामलों में काफी तेजी से गिरावट देखने को मिली है तो, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मास्क की अनिवार्यता खत्म करने का फैसला लिया है। हालांकि, आज ही महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार ने भी इस तरह का फैसला लेते हुए सभी कोरोना प्रतिबंध हटा दिए हैंं।

DDMA का फैसला :

दरअसल, दिल्ली सरकार ने आज यानि गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार की तर्ज पर दिल्ली में लगे प्रतिबंध हटाते हुए फेस मास्क की अनिवार्यता खत्म करने का फैसला किया है। इस फैसले से दिल्लीवासियों को काफी राहत महसूस होगी। क्योंकि, दिल्ली की भीषण गर्मी में लोगों का मास्क लगाना काफी मुश्किल हो रहा था। सरकार ने यह फैसला दिल्ली में आई कोरोना के मामलों में गिरावट को मद्देनजर रखते हुए लिया है। इस फैसले के बाद अब दिल्ली में लोगों को मास्क न लगाने पर जुर्माना भी नहीं देना पड़ेगा। इस मामले में फैसला गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकार (DDMA) की बैठक के बाद लिया गया।

आधिकारिक घोषणा :

देश की राजधानी दिल्ली में मास्क की अनिवार्यता को खत्म करने का फैसला जरूर ले लिया गया है। हालांकि, इस मामले में अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन न्यूज एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि, यह जानकारी बिलकुल सही है। इस मामले में सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि, ' DDMA की बैठक में मास्क (Delhi Mask Fine) न पहनने पर लगने वाले जुर्माने को खत्म करने पर सहमति बन गई है और इसका आधिकारिक ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। फिलहाल दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगता है।

मेट्रो में भी नहीं लगेगा जुर्माना :

बताते चलें, अब तक दिल्ली की मेट्रो में सफर करने के दौरान भी मास्क न लगाने वालों को जुर्माना देना पड़ता था, लेकिन अब दिल्लीवासियों को इससे छुटकारा मिल गया है। यानि अब मेट्रों में भी यात्री बिना मास्क के सफर कर सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT