दिल्ली के बीजेपी हेडक्वार्टर में आज मेगा मीटिंग
दिल्ली के बीजेपी हेडक्वार्टर में आज मेगा मीटिंग Social Media
भारत

दिल्ली के बीजेपी हेडक्वार्टर में आज मेगा मीटिंग, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

Raj News Network

दिल्ली, भारत। पीएम मोदी आज गुजरात में हो रही दूसरे चरण की वोटिंग में मतदान करने के बाद दिल्ली में स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में 2 दिन की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे ओर इस मीटिंग का शुभारंभ करेंगे। 5 और 6 दिसंबर को यह मेगा मीटिंग 2023 में आने वाले 9 राज्यों के चुनाव और 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा भी शामिल होंगे।

इस मीटिंग में राज्यों के सभी मुख्य पदाधिकारी होंगे शामिल

2 दिवसीय इस मीटिंग में राज्यों के सभी मुख्य पदाधिकारी शामिल होंगे। मुख्य पदाधिकारियों को 2024 के आम चुनाव के रोड मैप बनाने के लिये बुलाया जा रहा है। 2023 में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान,कर्नाटक, तेलंगाना, त्रिपुरा,मेघालय, नागालैंड और मिजोरम में होने वाले आगामी चुनाव को लेकर सबसे पहले बात की जाएगी।इस मीटिंग में भारत को G20 की अध्यक्षता मिलने पर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत के बढ़ते वैश्विक के बारे में लोगो को अवगत कराना और इससे जुड़े कार्यक्रम की रुरेखा भी मीटिंग में चर्चा का विषय होगा।

मीटिंग में सबसे महत्वपूर्ण चर्चा दो बड़े राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर होने वाली है, क्योंकि यह दोनो राज्यों में कांग्रेस की मजबूत सरकार और पकड़ है। बीजेपी दोनो ही जगह पर गुटबाजी के चलते पीछे पड़ रही है। छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी की लोक प्रियता को छत्तीसगढ़ के लोगो में कम कर दी है, वहीं राजस्थान में बीजेपी सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चुनाव के लिए उपयोग करने के बारे में सोचेगी।वहीं भाजपा शासित मध्यप्रदेश,कर्नाटक और त्रिपुरा में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए रणनीति बनाएगी।

कर्नाटक के अलावा दक्षिण भारत में बीजेपी कहीं और मजबूत नही है गौरतलब है की तेलंगाना के नगर निगम चुनाव में भाजपा को काफी सीटें मिली थीं, लेकिन तेलंगाना में सीएम केसीआर को हराना इतना आसान नहीं होगा। पार्टी बाकी उत्तरपूर्वी चुनावी राज्य जैसे मेघालय,नागालैंड और मिजोरम में अपने पावं जमाने के लिए रणनीति पदाधिकारियों के साथ राज्यों के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करके बनाएगी। 4 दिसंबर को हुए दिल्ली एमसीडी चुनाव की वोटिंग के रिपोर्ट के ऊपर भी चर्चा की जाएगी। भाजपा ने एमसीडी चुनाव को वापिस से जीतने का दावा किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT