Mig-29K का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त- हादसे के बाद मचा हड़कंप
Mig-29K का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त- हादसे के बाद मचा हड़कंप Social Media
भारत

Mig-29K का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त- हादसे के बाद मचा हड़कंप

Author : Priyanka Sahu

अरब सागर। वैश्विक महामारी कोरोना वयरस की संकट की इस घड़ी में घटनाएं भी काल का रूप धारण कर रही हैं। एक के बाद एक हादसे की घटना सामने आ रही हैं। अब अरब सागर में भारतीय नौसेना का प्रशिक्षु Mig-29K का एक ट्रेनी विमान केे दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है। Mig-29K के दुर्घटनाग्रस्त के बाद हड़कंप मच गया है।

लापता पायलट की खोज जारी :

Mig-29K का एक ट्रेनी विमान के दुर्घटनाग्रस्त की घटना के बाद नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि, एयर और ग्राउंड की टीमें पायलट की तलाश में लगाई गई हैं। इस दौरान विमान में सवार 2 पायलटों में से एक पायलट को खोज निकाला गया है, जबकि दूसरे लापता पायलट की तलाश जारी है। Mig-29K के ट्रेनी विमान हादसे के बारे में भारतीय नौसेना ने जानकारी देते हुए बताया- समुद्र में परिचालन करने वाला एक Mig-29K ट्रेनी विमान कल यानि 26 नवंबर 2020 को लगभग 5 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

घटना की जांच के लिए दिए आदेश :

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसाी, नौसेना ने लापता पायलट की तलाश के लिए निगरानी विमान और नौकाएं तैनात की हैं और घटना की जांच के लिए उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि, पहली बार मिग-29 दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ, इससे पहले भी कई बार विमान हादसे के शिकार हो चुके हैं। इससे पहले इसी साल मई के माह में पंजाब के होशियारपुर में नवांशहर के पास भारतीय एयरफोर्स का एक लड़ाकू एयरक्राफ्ट मिग-29 दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस दौरान एयरक्राफ्ट मिग-29 वायु सेना के बेस से ट्रेनिंग के लिए निकला था और रास्ते में तकनीकी खराबी आने की वजह से ये विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT