जेईई-नीट परीक्षा तारीख की 5 मई को मंत्री निशंक करेंगे घोषणा
जेईई-नीट परीक्षा तारीख की 5 मई को मंत्री निशंक करेंगे घोषणा Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

जेईई-नीट परीक्षा तारीख की 5 मई को मंत्री निशंक करेंगे घोषणा

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) 'निशंक' 5 मई को देश भर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से चर्चा करेंगे, जिसमें वह कोरोना संकट काल के दौरान उनके मन में उठ रहे सवालों के जवाब देंगे और जेईई (JEE) एवं नीट (NEET) की परीक्षा की तिथियों की घोषणा भी करेंगे।

मंत्री निशंक ने दी यह जानकारी

मंत्री निशंक ने वेबिनार संवाद के बारे में जानकारी देते हुए रविवार को कहा, ''यह समय बहुत महत्वपूर्ण है जहाँ हमें न सिर्फ यह ध्यान रखना है कि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान न हो बल्कि इस बात का भी खास ख्याल रखना है कि वे मानसिक रूप से सशक्त रहें। इस बाबत मंत्रालय ने बहुत सी योजनाएं चलायीं हैं और छात्रों को समय-समय पर इनके बारे में अवगत करवाया गया है। मैं एक बार फिर सभी छात्रों से एवं अभिभावकों से अपील करूँगा कि वे इन योजनाओं का लाभ उठाएं और जिस धैर्य के साथ अभी तक लॉक डाउन का पालन किया है उसी के साथ कुछ दिन और देशहित में अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते रहें।''

ऑनलाइन शिक्षा के बारे में प्रेरित करेंगे

केंद्रीय मंत्री छात्रों के सवालों के जवाब देने अलावा मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा चलाये जा रहे ऑनलाइन शिक्षा के लिए विभिन्न अभियानों और योजनाओं के बारे में सभी को अवगत करवाएंगे और उन्हें इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके पहले श्री निशंक वेबिनार के माध्यम से 27 अप्रैल को अभिभावकों से संवाद कर चुके हैं जिसमें देशभर से 20 हजार से ज्यादा अभिभावकों ने हिस्सा लिया था।

तारीखों को लेकर होगा निर्णय

उन्होंने कहा कि पांच मई को छात्रों से संवाद के दौरान वह जेईई (JEE) और नीट (NEET) जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों की भी घोषणा करेंगे। जिससे कि छात्रों में परीक्षाओं को लेकर संशय दूर हो जाये और वह अपनी तैयारी सुचारु रूप से कर सकें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT