रामनवमी पर शिवसेना भवन के सामने MNS ने लगाया लाउडस्पीकर
रामनवमी पर शिवसेना भवन के सामने MNS ने लगाया लाउडस्पीकर Social Media
भारत

रामनवमी पर शिवसेना भवन के सामने MNS ने लगाया लाउडस्पीकर, किया हनुमान चालीसा का पाठ

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। राज ठाकरे (Raj Thackeray) की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने रामनवमी के अवसर पर शिवसेना भवन (Shiv Sena Bhavan) के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजायी। पिछले दिनों राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी।

बता दें कि, मुंबई स्थित शिवसेना मुख्यालय के सामने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाया और उस पर हनुमान चालीसा बजायी। इसी के साथ वहां रामनवमी के पोस्टर भी लगाए हैं। इससे जुड़ी कई तस्वीरें सामने आई हैं। हालांकि, कुछ ही देर में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और इसे बंद करा दिया। शिवसेना भवन के बाहर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बीते हफ्ते राज्य सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा था कि, "मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी अधिक मात्रा में क्यों बजाए जाते हैं? मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं। लाउडस्पीकर हटाओ वरना लाउडस्पीकर लगाएंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे। मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।"

संजय राउत ने दिया था रिएक्शन:

वहीं राज ठाकरे के बयान पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने रिएक्शन दिया था। उन्होंने कहा कि, उनका भाषण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा "'स्क्रिप्टेड और प्रायोजित" था। राउत ने कहा कि, यह स्पष्ट है कि, शिवाजी पार्क में बज रहे लाउडस्पीकर का भाषण "बीजेपी द्वारा लिखित और प्रायोजित" था। महाराष्ट्र वह राज्य है, जहां कानून अभी भी कायम है। राज्य के गृह मंत्री कानून के अनुसार सब कुछ करेंगे और महाराष्ट्र में देश का कानून कायम है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT