Cabinet Expansion 2021: नए मंत्रिपरिषद की रूपरेखा तय-कई मंत्री दिल्ली रवाना
Cabinet Expansion 2021: नए मंत्रिपरिषद की रूपरेखा तय-कई मंत्री दिल्ली रवाना Social Media
भारत

Cabinet Expansion 2021: नए मंत्रिपरिषद की रूपरेखा तय-कई मंत्री दिल्ली रवाना

Author : Priyanka Sahu

Central Cabinet Expansion 2021: केंद्रीय मंत्रिमंडल में वर्ष 2019 से कोई विस्तार नहीं हुआ है, इसी के चलते इस साल 2021 में मोदी 2.0 के केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव तय है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रिपरिषद की रूपरेखा तय कर ली है और कहा जा रहा है कि, नए मंत्रियों की लिस्‍ट लगभग फाइनल हो चुकी है, करीब 17 से 22 नए चेहरों को शामिल किया जा रहा है।

कई मंत्री पहुंच रहे दिल्‍ली :

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, आज मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले संभावित मंत्रियों को दिल्ली आमंत्रित किया गया है। कई नेता जिनके मंत्री बनने की चर्चा है, वे दिल्‍ली पहुंच रहे हैं। तो वहीं, कुछ नेताओं को फोन भी पहुंचने लगे हैं।

  • महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे को दिल्ली बुलाया गया है।

  • असम के पूर्व मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल भी गुवाहाटी से राजधानी आ रहे हैं।

  • बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली से फोन करके बुलाया गया और वे इंदौर से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए हैं।

  • जेडीयू की ओर से आरसीपी सिंह दिल्ली पहुंच रहे हैं।

बिहार से एक और नेता का नाम चल रहा है। पूर्व उप-मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी का। उन्‍हें बिहार में सत्‍ता से बाहर कर दिया गया था, अब केंद्र में जगह बन सकती है। तो वहीं, अपने आक्रामक तेवरों के लिए मशहूर वरुण गांधी को भी केंद्रीय कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। राजस्‍थान में जन्‍मे मगर बिहार में अपना जलवा दिखाने वाले भूपेंद्र यादव को भी मंत्री बनाया जा सकता है। बिहार में बीजेपी की सफलता के पीछे यादव को अहम कारण माना जाता है। संगठन के काम में माहिर यादव को बतौर मंत्री भी परखा जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, मौजूदा मंत्रिपरिषद में कुल 53 मंत्री हैं। नियमानुसार अधिकतम मंत्रियों की संख्या 81 हो सकती है। माना जा रहा है कि, कल इस पर कैबिनेट की बैठक में कोई बड़ा फैसला हो सकता है। हालांकि, अभी बैठक को लेकर कोई लिखित एजेंडा सामने नहीं आया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT