मोदी सरकार 2.0: डिजिटली मनाया जाएगा सरकार की पहली सालगिरह का जश्‍न
मोदी सरकार 2.0: डिजिटली मनाया जाएगा सरकार की पहली सालगिरह का जश्‍न Social Media
भारत

मोदी सरकार 2.0: डिजिटली मनाया जाएगा सरकार की पहली सालगिरह का जश्‍न

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। वैश्विक कोरोना वायरस की महामारी के कहर और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में केंद्र सरकार का एक साल का कार्यकाल 30 मई को पूरा होने वाला है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा खास रणनीति बनाई गई हैं, जिसके तहत इस बार इस अंदाज में भाजपा मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का एक मेगा प्लान तैयार किया है।

डिजिटल माध्यम से मनेगा सालगिरह का जश्‍न :

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को इस माह में सत्ता में दोबारा आए एक साल होने वाला है। नरेंद्र मोदी सरकार की दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह का जश्‍न भारतीय जनता पार्टी इस बार कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति के कारण कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं, बल्कि डिजिटल माध्यम से मनाएंगी, इस दौरान बीजेपी पूरे देश में सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए प्रचारित करेगी। देशभर में वर्चुअल रैली और प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएंगी।

बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव ने जारी किया पत्र :

इस संबंध में बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी की ओर से एक जारी पत्र में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के निर्देशानुसार मोदी सरकार-2 प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर वर्तमान परिस्‍थ‍ितियों को ध्‍यान में रखते हुए निम्‍न कार्यक्रम आयोजित होने की जानकारी दी है।

PM नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्‍व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष 30 मई, 2020 को पूरा होने जा रहा है। इस दौरान PM मोदी के कार्यकाल को ऐतिहासिक उपलब्धियों बताते हुए तीन तलाक पर कानून बनाना, धारा 370 को हटना, लद्दाख को अलग केंद्र शासित राज्‍य बनाना, अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्‍त करना, नागरिक कानून में संशोधन को उपलब्‍धि बताते हुए रेखांकित किया है।
राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह

डिजिटल कार्यक्रम की रूपरेखा :

  • वर्चुअल संवाद के माध्यम से पार्टी देश भर में वर्चुअल रैली करेगी, जिसके तहत बड़े प्रदेशों में 2 और छोटे प्रदेशों में 1 रैली आयोजित की जाएगी।

  • इस रैली में लगभग 750 लोग वीडीयो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए भाग लेंगे।

  • 1000 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के ज़रिए प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व के बड़े नेता लोगों और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

  • हर स्तर पर वर्चुअल तरीक़े से रैली का भी आयोजन किया जाएगा।

  • साथ ही केंद्र सरकार के आर्थिक पैकेज की चर्चा भी व्यापक पैमाने पर की जाएगी।

  • मोदी सरकार की पहली सालगिरह के अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित भी करेंगे, उनका यह संबोधन फेसबुक लाइव के जरिये होगा।

  • कमल संदेश के जरिए सरकार की उपलब्‍धियों का विशेष डिजिटल बुलेटिन और विशेष अंक प्रकाशित होगा।

  • प्रत्‍येक बूथ पर व्‍हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा, 27-28 और 29 मई को विशेष अभियान चलाएंगे, नए ग्रुप बनाना और पुराने को सक्र‍िय करना।

  • सेवा और सामाजिक गतिविधियों के वीडियो बनाकर संवाद माध्‍यमों में अधिक से अधिक साझा करेंगे।

बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी की ओर से जारी किये गए पत्र में सभी जानकारी साझा की गई है कि, केंद्रीय सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर किस तरह क्‍या कार्यक्रम होगा, जो ऊपर दिए गए फोटो स्‍लाइड में देख सकते हैं।

मोदी सरकार 2.0 का एक साल 30 मई को पूरा :

जानकारी के लिए ये भी बता दें कि, पिछले वर्ष 2019 में 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे, जिसमें प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत हासिल कर सत्‍ता में आई थी और नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने थे। आज मोदी सरकार के 6 साल पूरे हो गए हैं, जब‍कि मोदी सरकार 2.0 का एक साल का कार्यकाल 30 मई को पूरा होने वाला है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT