ED द्वारा मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी
ED द्वारा मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी Social Media
भारत

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED द्वारा मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी आज कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। प्रवर्तन निदेशालय मुंबई में डी कंपनी से जुड़े कई ठिकानों पर छानबीन कर रही है। इसके अलावा ईडी ऐसे कई नेता जिनके तार डी कंपनी से जुड़े हुए हैं, उनके प्रॉपर्टी और पैसे ट्रांसेक्शन की भी जांच कर रही है।

हसीना पारकर के आवास पर छापेमारी:

रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों कई ठिकानों पर आज ईडी की कार्रवाई जारी है। ईडी की टीम दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की बहन हसीना पारकर के मुंबई आवास पर भी पहुंची हुई हैं। बता दें, हसीना पारकर की पहले ही मौत हो चुकी है।

बताते चलें कि, हाल ही में कुछ दिनों पहले NIA ने दाऊद इब्राहिम और उसके कुछ करीबियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, हवाला, वसूली के आरोपों के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था, उसी केस में प्रवर्तन निदेशालय ने केस दर्ज कर रेड शुरू किया है। जानकारी के मुताबिक, 10 जगहों पर रेड चल रही है। बता दें, दाऊद इब्राहिम ने 1980 के दशक में भारत से भागकर एक बड़ा व्यापारिक साम्राज्य स्थापित किया था।

राजनेता का नाम भी शामिल:

सूत्रों ने बताया कि, एक नेता से जुड़े कुछ परिसरों पर भी छापा मारा गया है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा इस मामले में एक बड़े राजनेता की बात सामने आने के बाद से सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है। हांलांकि अधिकारियों ने नेता के नाम का खुलासा नहीं किया है। ईडी के अधिकारी बता रहे हैं कि, अभी जांच शुरू की गई है। जल्द ही परिणाम सामने आएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT