Monkeypox: केरल में मंकीपॉक्स का एक और नया मामला
Monkeypox: केरल में मंकीपॉक्स का एक और नया मामला Socal Media
भारत

Monkeypox: केरल में मंकीपॉक्स का एक और नया मामला, देशभर में अब तक मिले इतने मरीज

Sudha Choubey

Monkeypox: देश में मंकीपॉक्स का कहर बढ़ता ही जा रहा है, जिससे लोगों की चिंता बढ़ गई है। इस बीच मंगलवार को केरल में मंकीपॉक्स का एक और नया मामला सामने आया है। जिसकी जानकारी खुद प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने दी। उन्होंने बताया कि, मलप्पुरम में एक 30 वर्षीय व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया:

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने इस मामले को लेकर बताया कि, राज्य में एक और मंकीपॉक्स का मामला सामने आया है। मलप्पुरम में एक 30 वर्षीय व्यक्ति का इलाज चल रहा है। वह 27 जुलाई को यूएई से कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंचे थे और लक्षण पाए जाने के बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि मरीज की स्वास्थ्य स्थिति फिलहाल स्थिर है। उसके माता-पिता सहित उसके निकट संपर्क में रहने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि, राज्य में मंकीपॉक्स का यह पांचवां मामला है। बता दें, राज्य में मंकीपॉक्स का यह पांचवां मामला है।वहीं, देशभर में मंकीपॉक्स के कुल 7 मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में ठीक हुआ मंकीपॉक्स मरीज:

वहीं, दिल्ली में मंकीपॉक्स के पहले मरीज को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। मरीज को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 25 दिनों के बाद उसकी तबीयत ठीक हुई, जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे आज छुट्टी दे दी। मंकीपॉक्स के संक्रमण को ठीक होने में 25 दिन लग गए।

मंकीपॉक्स से भारत में एक की मौत:

बता दें कि, मंकीपॉक्स से भारत में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। बीते दिन शनिवार को केरल के त्रिशूर में एक 22 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी। मृतक में मंकीपॉक्स के लक्षण पाए गए थे और वह हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा कर भारत लौटा था। युवक की रिपोर्ट संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में ही मंकीपॉक्स पॉजिटिव आई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT