Morbi Bridge Collapse
Morbi Bridge Collapse Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

Morbi Bridge Collapse का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज पीड़ित परिवारों से मिलेंगे PM मोदी

Priyanka Sahu

Morbi Bridge Collapse : गुजरात के मोरबी क्षेत्र में केबल ब्रिज गिर जाने से बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ था और अब मोरबी पुल गिरने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। तो वहीं, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी जाएंगे।

याचिका में की गई यह मांग :

दरअसल, शीर्ष अदालत में मोरबी पुल गिरने के मामले को लेकर एक याचिका दायर की गई है, जिसमें मामले की जांच शुरू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में एक न्यायिक आयोग के गठन का तुरंत निर्देश देने की मांग की गई है।

आज मोरबी जाएंगे PM मोदी :

इसके अलावा यह खबर भी सामने आ रही है कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोरबी पुल हादसे को लेकर समीक्षा बैठक के बाद आज मंगलवार को दोपहर एक बजे तक मोरबी जाएंगे, यहां वे पीड़ित परिवारों से मिलेंगे। तो वहीं, कांग्रेस की ओर से भी अपनी परिवर्तन यात्रा एक दिन के लिए स्थगित कर कांग्रेस कई नेता पीड़ितों से मिलने के लिए मोरबी पहुंचे।

मोरबी पुल हादसे पर PM मोदी की समीक्षा बैठक :

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में ही है, ऐसे में कल उन्‍होंने इस हादसे के बाद अपने कई कार्यक्रम रद्द कर दिए थे और सोमवार देर रात गांधीनगर राजभवन में मोरबी पुल हादसे को लेकर समीक्षा बैठक भी की थी। बैठक में PM मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी और आला अधिकारियों से हादसे की जानकारी लेने के साथ ही लोगों की पूरी मदद करने के निर्देश दिए थे और 2 नवंबर को प्रदेश में राजकीय शोक रखने का फैसला किया गया।

पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार :

मच्छु नदी पर बने केबल पुल के गिरने से हुई लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने सोमवार को 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य लोगों की तलाशअभी जारी है। राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने कहा कि, ''हादसे की जांच के लिए विशेष जांच दल यानी एसआईटी का गठन किया है। मामले में ओरेवा कंपनी के दो मैनेजर, दो टिकट क्लर्क, दो कान्ट्रैक्टर और तीन सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार किया गया है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT