पश्चिम बंगाल में मुकुल रॉय को मिल सकता है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्थान
पश्चिम बंगाल में मुकुल रॉय को मिल सकता है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्थान Social Media
भारत

पश्चिम बंगाल में मुकुल रॉय को मिल सकता है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्थान

Author : Kavita Singh Rathore

पश्चिम बंगाल। राजनीति में पार्टियां छोड़ने का दौर पिछले कई सालों से चला आरहा है। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में मुकुल रॉय भारतीय जनता पार्टी (BJP) को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी में शामिल हो गए थे। वहीं, अब ऐसा लग रहा है ममता बनर्जी उन्हें किसी बड़े पद की जिम्मेदारी देने वाली हैं।

मुकुल रॉय को मिलेगा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्थान :

दरअसल, पिछले दिनों ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) को छोड़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए मुकुल रॉय को अब बड़ी जिमेदारी मिलने वाली है। खबरों की मानें तो, ऐसा कहा जा रहा है कि, मुकुल रॉय को तृणमूल कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी नियुक्त किया जा सकता है। बता दें, वह इससे पहले मुकुल रॉय ने BJP पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन अचानक ही BJP पार्टी को झटका देते हुए मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। जबकि, मुकुल रॉय BJP पार्टी के एक वरिष्ठ नेता थे। TMC पार्टी से जुड़ने के बाद पार्टी की मुख्य नेता और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया है।

भाजपा नेता को लगाया था फोन :

बताते चलें, शुक्रवार को मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के बाद शनिवार को ही BJP विधायकों को फोन कर उनसे बात की थी। इसी कड़ी में उन्होंने BJP के कई विधायकों को फोन किया था। उन्होंने बताया था कि, उन्हें TMC पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था। इस मामले में BJP विधायक दल के मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा ने बताया कि, 'उन्हें मालूम हुआ है कि, मुकुल ने कई नेताओं को फोन किया है। इस संबंध में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ही कदम उठायेंगे।' जबकि BJP प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि, 'मुकुल रॉय के कई परिचित हैं। उन्हें वह फोन कर सकते हैं, लेकिन भाजपा 'आयाराम-गयाराम' को लेकर नहीं चलती।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT