मुंबई: धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत दर्ज
मुंबई: धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत दर्ज Social Media
भारत

मुंबई: धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत दर्ज, फिर मिली 30 लाख की बड़ी चुनौती

Sudha Choubey

मुंबई, भारत। बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। वो अक्सर विवादों का सामना करते रहते हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर लेकर एकबार फिर विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। बता दें, महाराष्ट्र में एक बार फिर बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बवाल बढ़ गया है। मुंबई में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

मिली 30 लाख की बड़ी चुनौती:

बता दें कि, अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति ने एक बार फिर उनके खिलाफ जादू टोना करने और अंध विश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए, मुंबई के मीरा रोड पुलिस थाने में शिकायत की है। इसके अलावा उन्होंने बागेश्वर महाराज को चुनौती दी है कि, वह 10 लोगों के बारे में यदि सही जवाब देते हैं, तो उन्हें समिति की तरफ से 30 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं, यदि वह सही जानकारी देने में फेल होते हैं, तो यह माना जाएगा कि उनके अंदर ऐसी कोई शक्ति नहीं है।

अंध श्रद्धा उन्मूल समिति के श्याम मानव ने लगाया यह आरोप:

अंध श्रद्धा उन्मूल समिति के श्याम मानव ने मीरापुर थाना पुलिस पुलिस को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जादू टोना करते हैं और मंत्र पढ़ कर बीमारी ठीक करने का दावा करते हैं। यह सबकुछ अंध विश्वास को बढ़ावा देने वाला है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि, धीरेंद्र शास्त्री के यूट्यूब पर पड़े कई वीडियो देखने से भी इस बात की पुष्टि होती है।

श्याम मानव इस आधार पर मीरापुर थाना पुलिस से बागेश्वर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने की अपील की है। श्याम मानव ने समिति के लेटर हेड पर मीरा पुर थाना पुलिस को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि, महाराष्ट्र में ड्रग्स एंड मजिक रेमेडीज एक्ट 2013 कानून लागू है। ऐसे में किसी व्यक्ति को अंधविश्वास फैलाने पर पूर्णत: रोक है। इसके बावजूद भी यदि कोई व्यक्ति इस तरह का कार्यक्रम करता है, तो प्रशासन की तरफ से उसे अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि, बागेश्वर बाबा का दरबार अब मुंबई में लगने जा रहा है। देश और दुनिया में कई जगहों पर जाकर पर्चे निकाल कर लोगों की समस्याओं का समाधान देने का दावा करने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री 18 और 19 मार्च को मुंबई में रहेंगे। बीएमसी, ठाणे जैसे महापालिकाओं के चुनावों के ऐलान से पहले बागेश्वर बाबा के मुंबई में लगने वाले दरबार के खिलाफ महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले खड़े हो गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT