मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को मिली बड़ी राहत
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को मिली बड़ी राहत  Social Media
भारत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को मिली बड़ी राहत- 101 दिन बाद जेल से आए बाहर

Priyanka Sahu

मुंबई, भारत। पात्रा चॉल भूमि घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे शिवसेना पार्टी व उद्धव ठाकरे की सरकार के नेता संजय राउत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है कि, आज उन्‍हें कोर्ट से जमानत मिल गई है।

PMLA कोर्ट से संजय राउत को मिली राहत :

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच की आंच का सामना कर रहे शिवसेना सांसद संजय राउत को आज बुधवार को मुंबई की PMLA कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया, जिसमें उन्‍होंने संजय राउत को राहत देते हुए जमानत दे दी है। अभी तक कोर्ट में उनकी जमानत अर्जी की अवधि बार-बार बढ़ा दी जा रही थी, बीते 2 नवंबर को विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) अदालत ने धन शोधन मामले में आरोपी शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत की जमानत याचिका पर 9 नवंबर तक फैसला सुरक्षित रख लिया था और आज उन्‍हें जमानत मिल गई, वे 101 दिन बाद जेल से बाहर आए है। इस बारे में विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे ने फैसला सुनाया है।

करोड़ रुपये का है घोटाला :

बता दें कि, पात्रा चॉल जमीन घोटाला 1,039 करोड़ रुपये का है, इसी के चलते ED ने प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत इस घोटाले में केस दर्ज किया था। राजनीति में आने से पहले संजय राउत एक जाने-माने पत्रकार थे, जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे के विचारों को लोगों तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई थी। संजय राउत शिवसेना के बड़े और उद्धव ठाकरे के करीबी नेताओं में से एक हैं। इसके अलावा वह राज्यसभा के सांसद एवं शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक भी हैं। कुछ दिनों पहने ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना नेता संजय राउत पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में उन्हें 31 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। इतना ही नहीं पात्रा चॉल भूमि मामले में संजय राउत के अलावा प्रवर्तन निदेशालय उनकी पत्नी, करीबियों समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT