तिरुपति पहुंची मुर्मू, करेंगी श्री वेंकटेश्वर स्वामी का दर्शन
तिरुपति पहुंची मुर्मू, करेंगी श्री वेंकटेश्वर स्वामी का दर्शन Social Media
भारत

तिरुपति पहुंची मुर्मू, करेंगी भगवान भू-वराह स्वामी- श्री वेंकटेश्वर स्वामी का दर्शन

News Agency

तिरुपति। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार की रात अपने पहले दौरे पर मंदिरों के शहर तिरुपति पहुंचीं। श्रीमती मुर्मू विशाखापत्तनम में नौसेना दिवस समारोह में भाग लेने के बाद रात सवा नौ बजे तरुपति के नजदीक रेनिगुंटा स्थित तिरुपति अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, जहां उनका आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री के. नारायण स्वामी, केंद्रीय पर्यटन मंत्री आर किशन रेड्डी, प्रदेश के प्रधान सचिव अनिल कुमार ने सिंघल, जिला कलेक्टर के वेंकटरमण रेड्डी, पुलिस महानिरीक्ष (डीआईजी) एम रवि प्रकाश, जिला पुलिस अधीक्षक पी. परमेश्वर रेड्डी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता भानु प्रकाश रेड्डी ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

बाद में, राष्ट्रपति श्री पद्मावती विश्राम गृह में रात्रि विश्राम के लिए 22.35 बजे सड़क मार्ग से तिरुमाला के लिए रवाना हुयीं। राष्ट्रपति सोमवार तड़के तिरुमाला में भगवान भू-वराह स्वामी और श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करेंगीं।

तिरुपति भारत के सबसे प्रसिद्ध तीर्थस्थलों में से एक है।श्री वेंकटेश्वर स्वामी का प्रसिद्ध तीर्थस्थल आंध्र प्रदेश में स्थित है। प्रति वर्ष लाखों की संख्या में दर्शनार्थी इस प्रसिद्ध मंदिर के दर्शन के लिए आते है। यह स्थान समुद्र तल से 3200 फीट ऊंचाई पर स्थिम तिरुमाला की पहाड़ियों पर बना श्री वेंकटेश्वर स्वामी यहां का सबसे बड़ा आकर्षण है। कई शताब्दी पूर्व बना यह मंदिर दक्षिण भारतीय वास्तुकला और शिल्प कला का अदभूत उदाहरण हैं।मुख्य मंदिर के अलावा इस जगह बहुत से अन्य मंदिर भी हैं। तिरुमला और तिरुपति का भक्तिमय वातावरण मन को श्रद्धा और आस्था से भर देता है मन भक्तिमय हो जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT