मोदी 14 फरवरी को तमिलनाडु, केरल के दौरे पर
मोदी 14 फरवरी को तमिलनाडु, केरल के दौरे पर Social Media
भारत

मोदी 14 फरवरी को तमिलनाडु, केरल के दौरे पर

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को तमिलनाडु और केरल के दौरे पर जायेंगे जहां वह विभिन्न परियोजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास करेंगे। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री चेन्नई मेट्रो फेस-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना में 3770 करोड़ रूपये की लागत आयी है। वह वाशरमेनपेट से विमको नगर तक 9.05 किलोमीटर लंबे रेल लाइन के विस्तार का उदघाटन करेंगे। यह लाइन उत्तरी चेन्नई को हवाई अड्डे और चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से जोड़ेगा।

श्री मोदी चेन्नई बीच और एटिपट्टू के बीच 22.1 किलोमीटर लंबी चौथी रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे। इसके निर्माण में 293.40 करोड़ रुपये की लागत आयी है। चेन्नई पोर्ट और एन्नोर पोर्ट को जोड़ने तथा चेन्नई और तिरुवल्लुर जिलों से गुजरने वाली इस लाइन के शुरू होने से चेन्नई पोर्ट से यातायात का दबाव कम होगा। वह विल्लुपुरम-कुड्डालोर-माईलादुथुराई-तंजावुर तथा माईलादुथुरई-तिरुवरुर सिंगल लाइन खंड पर रेल विद्युतीकरण का भी उद्घाटन करेंगे।

एक अन्य कार्यक्रम में श्री मोदी अत्याधुनिक अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (एमके-1ए) भारतीय सेना को सौंपेंगे। वह ग्रैंड एनीकट नहर प्रणाली के विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण परियोजना का शिलान्यास करेंगे। डेल्टा जिलों में सिंचाई के लिए महत्वपूर्ण इस नहर के आधुनिकीकरण में अनुमानित 2,640 करोड़ रुपये की लागत आयेगी और इससे नहरों की जल वहन क्षमता में सुधार होगा। वह आईआईटी मद्रास के डिस्कवरी परिसर की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री केरल में कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT