गुजरात का अगला CM कौन- मंथन के लिए तोमर गुजरात के BJP अध्यक्ष के आवास पहुंचे
गुजरात का अगला CM कौन- मंथन के लिए तोमर गुजरात के BJP अध्यक्ष के आवास पहुंचे Priyanka Sahu -RE
भारत

गुजरात का अगला CM कौन- मंथन के लिए तोमर गुजरात के BJP अध्यक्ष के आवास पहुंचे

Author : Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। भाजपा शासित राज्‍य गुजरात में मुख्‍यमंत्री का पद संभाल रहे विजय रूपाणी ने कल शनिवार को अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद गुजरात में अब CM पद पर कौन बठेगा, भाजपा अब अगले CM के लिए किसे चुनेगी, इस पर आज मंथन होना है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के नेता नरेंद्र सिंह तोमर तथा पार्टी के नेता तरुण चुग अहमदाबाद के गुजरात पहुंचे हैं।

कौन CM बनेगा इसी की चर्चा के लिए आए गुजरात :

गुजरात में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता नरेंद्र सिंह तोमर तथा पार्टी के नेता तरुण चुग अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचने के दौरान प्रदेश के नए CM को लेकर अपनी प्रति‍क्रिया देते हुए कहा कि, "विजय रूपाणी जी के इस्तीफे के बाद कौन मुख्यमंत्री बनेगा ये विषय हमारे सामने हैं। इसी की चर्चा के लिए हम यहां आए हैं। हम आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और अन्य नेताओं से इस बाबत चर्चा करेंगे।"

गुजरात भाजपा अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे तोमर और चुग :

तो वहीं, अहमदाबाद एयरपोर्ट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग गांधीनगर में गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल के आवास पर भी पहुंच गए हैं। अब यहां नेताओं के बीच गुजरात के अगले CM को लेकर मंथन होगा।

बता दें कि, विजय रूपाणी गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अचानक CM के पद से हटने का फैसला लिया और राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात कर अपना इस्तीफा भी उन्हें सौंप दिया है। इस्तीफे के बाद विजय रूपाणी ने भाजपा का आभार जताया था और यह बात भी कही कि, ''मुझे पार्टी के द्वारा अब जो भी​ ज़िम्मेदारी मिलेगी, मैं नई ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व और राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में अवश्य काम करता रहूंगा। गुजरात का आगामी विधानसभा चुनाव नए मुख्यमंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT