शिंजो आबे की हत्या के बाद आज देश में राष्ट्रीय शोक
शिंजो आबे की हत्या के बाद आज देश में राष्ट्रीय शोक Social Media
भारत

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के बाद आज देश में राष्ट्रीय शोक, आधा झुकाया गया ध्वज

Sudha Choubey

दिल्ली, भारत। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या (Former Japanese PM Shinzo Abe Assassinated) कर दी गई थी, जिससे हर कोई स्तब्ध रह गया है। बता दें, भारत और जापान के बीच संबंध बेहद सौहाद्रपूर्ण है। भारत सरकार ने निर्णय लिया कि, उनके निधन पर शनिवार को पूरे देश में एक दिन का राष्ट्रीय शोक रहेगा। आज देश का तिरंगा आधा झुका हुआ रहेगा।

आबे की हत्या के बाद आज देश में राष्ट्रीय शोक:

बता दें कि, पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के बाद देश में राष्ट्रीय शोक देखा गया। जिसके बाद लाल किला और राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया। बता दें, शिंजो आबे की हत्या कल 8 जुलाई को एक व्यक्ति द्वारा गोली मारकर की गई थी।

पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने जताया शोक:

शिंजो आबे के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक जताया है।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि, "जापान के उनके पिछले दौरे पर उनकी मुलाकात आबे से हुई थी और इस दौरान उन्होंने कई सारे मुद्दों पर चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि, वह हमेशा की तरह विनोद और अंतर्दृष्टि से परिपूर्ण थे। मुझे तनिक भी अंदाजा नहीं था कि यह हमारी आखिरी मुलाकात होगी। उनके परिजनों और जापान की जनता के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। प्रधानमंत्री ने आबे के साथ टोक्यो में हुई अपनी आखिरी मुलाकात से संबंधित एक तस्वीर भी शेयर की।"

क्वाड संयुक्त नेताओं ने कही बात:

बताते चलें कि, जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के निधन से जहां दुनियाभर में शोक की लहर है, वहीं क्वाड संयुक्त नेताओं का वक्तव्य सामने आया है, जिसमें लिखा कि, हम, ऑस्ट्रेलिया, भारत और अमेरिका के नेता, पूर्व जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे की दुखद हत्या से स्तब्ध हैं। प्रधानमंत्री आबे जापान के लिए और हमारे प्रत्येक देश के साथ जापानी संबंधों के लिए एक परिवर्तनकारी नेता थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT