फारूक अब्दुल्ला
फारूक अब्दुल्ला Social Media
भारत

चुनाव की मांग पर बोले फारूक अब्दुल्ला- जब स्थिति सामान्य हो गई, तो जम्मू-कश्मीर में चुनाव क्यों नहीं हो रहे

Deeksha Nandini

भारत। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से अभी तक वहां उपराज्यपाल का शासन चल रहा है। इस दौरान विपक्षी दलों की ओर से लगातार में भी चुनाव की मांग की जा रही हैं। ऐसे में आज जम्म-कश्मीर में चुनाव की मांग को लेकर एक बार फिर से विपक्षी दलों के नेताओं ने नेशनल कांफ्रेंस और PDP के प्रतिनिधिमंडल ने आज ईसीआई (ECI) से मुलाकात की हैं।

बता दें, इस प्रतिनिधिमंडल में फारूक अब्दुल्ला, प्रमोद तिवारी, महबूबा मुफ्ती और नसीर हुसैन ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के 13 दलों के लोग आज यहां मिले और इस बात पर सहमत हुए कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए।

फारुख अब्दुल्लाह ने दिया ये बयान :

जम्मू कश्मीर में चुनाव होने के सम्बन्ध में आज बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ नेशनल कांफ्रेंस और PDP के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य शामिल थे। इस बैठक के बाद NC नेता फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया को बयान दिया जिसमे उन्होंने जम्मू कश्मीर में चुनाव न होने की वजह पूछते हुए कहा कि, "जम्मू-कश्मीर के 13 दलों के लोग आज यहां मिले, और इस बात पर सहमत हुए कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए। हम सब इस मुद्दे पर एक साथ हैं कि जब स्थिति सामान्य हो गई है तो जम्मू-कश्मीर में चुनाव क्यों नहीं हो रहे हैं "

महबूबा मुफ्ती ने कही ये बात:

बता दें इससे पहले 16 फरवरी को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर उंगली उठाते हुए कहा था कि, केंद्र सरकार ने केवल झूठे वादे किए हैं। केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों को परेशान कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू और कश्मीर विध्वंस अभियान के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, उन्होंने पहली बार ऐसी सरकार देखी है जो गरीबों के घरों को स्कूलों, अस्पतालों और पार्कों में बदल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT