New Government school of  Delhi Dwarka
New Government school of Delhi Dwarka  Sushil Dev
भारत

दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में हुआ नए सरकारी स्कूल का उद्घाटन

Author : Sushil Dev

राज एक्सप्रेस। सरकार ने दिल्ली के द्वारका सेक्टर 3 में एक नये सरकारी स्कूल की शुरुआत की है, जिसका उद्घाटन करने के लिए दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया सोमवार को नए स्कूल पहुंचे। उद्घाटन के मौके पर पहुंच कर, उन्होंने बच्चों से कहा कि, "दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिवार में आज हमने एक नया एसेट जोड़ा है। साथ ही एक और अत्याधुनिक सुविधाओं वाले परिसर का उद्घाटन किया गया है, जो हजारों स्टूडेंट्स को प्रोफेशनल बनाएगा ताकि वे अपने सपने जी सकें और देश के लिए कुछ कर सकें।"

Outside view of School

इंजीनियर्स और बच्चों को दी बधाई :

उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने उद्घाटन के इस अवसर पर एसएमसी मेंबर्स, इंजीनियर्स के साथ सबको बधाई दी। उन्होंने बच्चों बधाई देते हुए उनसे पूछा कि, इस नए स्कूल की शानदार बिल्डिंग में क्या खास है, आप लोगों को कैसा लग रहा है? स्टूडेंट्स ने जबाब में शिक्षा मंत्री को धन्यवाद दिया। इस पर शिक्षा मंत्री श्री सिसोदिया ने कहा कि, केवल थैंक्स से काम नहीं चलेगा। मुझे आपके स्कूल से अच्छे डॉक्टर, अच्छे इंजीनियर, अच्छे वैज्ञानिक, अच्छे पत्रकार, अच्छे वकील चाहिए। अब आप लोग बताइये कि, ये मुझे मिलेगा या नहीं? इस पर बच्चों ने कहा कि, "हम सब आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।"

Interiors of School

बिल्डिंग और अन्य सुविधाओं की बात भी की :

मनीष सिसोदिया ने आगे बच्चों से बिल्डिंग और अन्य सुविधाओं की बात करते हुए कहा कि, अब आपको स्कूल के लिए अच्छी बिल्डिंग मिल गई है, अच्छा माहौल मिल गया है, अच्छी सुविधाएं भी मिल गई है। अब आप इन सब की मदद से देश को वो दीजिए जो, जिसकी देश को जरूरत है। देश को अच्छे नागरिक की जरूरत है। मनीष सिसोदिया ने बच्चों के प्रति भरोसा जताते हुए कहा कि, "मुझे पूरा भरोसा है कि, यहां से देश के लिए अच्छे नागरिक जरूर निकलेंगे।"

Inside Part of School

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT