NIA की देश में कई जगहों पर रेड
NIA की देश में कई जगहों पर रेड Social Media
भारत

NIA की देश में कई जगहों पर रेड, गैंगस्टर और आतंकी कनेक्शन का मामला

Sudha Choubey

NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एक्शन में आ गई है। ऐसे में NIA देश में पांच राज्यों में 60 अलग-अलग जगहों पर NIA की छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी गैंगस्टर से आतंकी कनेक्शन के मामले को लेकर की जा रही है। बताया जा रहा है कि, ये गिरोह देश और विदेश के साथ-साथ भारतीय जेलों में भी सक्रिय है।

बता दें कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आज सोमवार को आतंकवादियों और गैंगस्टरों की गतिविधियों के मामले में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, हाल ही में एनआईए के शीर्ष अधिकारियों ने इस मामले को लेकर हरियाणा और पंजाब पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

पंजाब में कम से कम 25 ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी:

सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रही है। पंजाब में कम से कम 25 ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, नारको टेररिज्म, हथियार तस्करी और गैंग वॉर पर लगाम कसने के लिए यह कार्रवाई की गई है। एनआईए के सूत्रों ने बताया कि, अवैध गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। एजेंसी को अंदेशा है कि, एक साजिश के तहत अवैध गतिविधियों को संचालित किया जा रहा है। इसी की खुलासा करने के लिए एनआईए कई कुख्यात गैंगस्टर के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

आपको बता दें कि, पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) मर्डर केस में आतंकी एंगल का खुलासा हुआ है। पंजाब के डीजीपी ने खुद बयान देते हुए कहा कि, इस मामले में गैंगस्टर्स और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के कनेक्शम की बात सामने आयी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT