NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन 'दाऊद इब्राहिम' पर रखा 25 लाख रुपये का इनाम
NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन 'दाऊद इब्राहिम' पर रखा 25 लाख रुपये का इनाम Social Media
भारत

NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन 'दाऊद इब्राहिम' पर रखा 25 लाख रुपये का इनाम, जारी किया नया फोटो

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। बता दें, NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पता बताने वाले को 25 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर RS 25 और #DawoodIbrahim ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दाऊद की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले व्यक्ति को 25 लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा की है। इसके अलावा दाऊद की 'डी कंपनी' (D Company) गैंग से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी देने के लिए 20 लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन 'दाऊद इब्राहिम' पर रखा 25 लाख रुपये का इनाम, जारी किया नया फोटो

जानकारी के अनुसार, वहीं, दाऊद के दाहिना हाथ कहलाने वाले छोटा शकील पर 20 लाख, वहीं, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम पर 15 लाख रूपए का इनाम रखा गया है। इसके अलावा दाऊद के अन्य गुर्गे जावेद चिकना और 1993 मुंबई सीरियल बम धमाकों के गुनहगार टाइगर मेमन पर 15-15 लाख का इनाम एनआईए ने रखा है।

NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन 'दाऊद इब्राहिम' पर रखा 25 लाख रुपये का इनाम, जारी किया नया फोटो

एनआईए के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, दाऊद इब्राहिम गैंग भारत में सभी तरह के गलत धंधों में शामिल है। यह गैंग हथियारों, विस्फोटकों, ड्रग्स और फर्जी नोटों की तस्करी के अलावा देश में पाकिस्तानी एजेंसी और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का कार्य भी करती है।

इसके आलावा इस कंपनी में शामिल लोग लश्कर-ए-तैयबा (LET), जैश-ए-मोहम्मद (JAM) और अलकायदा (AQ) जैसे कई इंटरनेशनल टेरेरिस्ट ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर भी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, इस साल 2022 फरवरी में डी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में चार महीने के अंदर NIA ने मुंबई में दाऊद से जुड़ी 20 जगहों पर छापा मारा था।

आपको बता दें कि, दाऊद इब्राहिम साल 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड था। इस आतंकी हमले में 13 बम धमाके हुए थे। इस दौरान 350 लोगों की मौत हो गई थी और 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT