कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर कर्नाटक सरकार अलर्ट- आज से लगाया नाइट कर्फ्यू
कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर कर्नाटक सरकार अलर्ट- आज से लगाया नाइट कर्फ्यू Priyanka Sahu -RE
भारत

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर कर्नाटक सरकार अलर्ट- आज से लगाया नाइट कर्फ्यू

Author : Priyanka Sahu

कर्नाटक, भारत। महामारी कोरोना वायरस की संक्रमण की लहर जाने से पहले ही इस वायरस के नए रूप ने खौफ दिखाकर सभी देशाेें को परेशान कर दिया है। ऐसे में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर भारत पहले ही अलर्ट हो गया है और देश की राज्य सरकारें भी सतर्कता के लिए अपने-अपने स्‍तर पर पाबंदी लगा रही हैं। महाराष्ट्र के बाद अब आज बुधवार को कर्नाटक सरकार ने भी राज्य में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है।

कर्नाटक के CM का नाइट कर्फ्यू का ऐलान :

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने आज से 2 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इस आदेश के मुताबिक, अब राज्‍य में आज 23 दिसंबर की रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। बता दें कि, कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू की अवधि 2 जनवरी तक जारी रहेगी। तो वहीं, नाइट कर्फ्यू के दौरान रात में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी।

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए आज से 2 जनवरी तक रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। मैं सभी से साथ देने की अपील करता हूं।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का कहना :

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने कहा, ''यह (नाइट कर्फ्यू) ब्रिटेन में पाए जाने वाले कोरोना वायरस से बचने और रोकने के लिए किया गया है। हम राज्य में पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की निगरानी भी कर रहे हैं।''

कर्नाटक में कोरोना की स्थिति :

अगर कर्नाटक में कोरोना की स्थिति की बात करें तो राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार, मंगलवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल 1,141 नए मामले सामने आए हैं और 14 लोगों की मौत हुई है। राज्य में 22 दिसंबर तक 13,993 सक्रिय मामले हैं। कोरोना से ठीक होने वाली मरीजों की संख्या बढ़कर 8 लाख 85 हजार 341 हो गई है। विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक महामारी के कारण 12,029 लोगों की मौत हो चुकी है।

बताते चलें, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए स्ट्रेन के मद्देनजर महाराष्ट्र की सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT