पंजाब में बढ़ी नाईट कर्फ्यू की समय अवधि
पंजाब में बढ़ी नाईट कर्फ्यू की समय अवधि Social Media
भारत

CM अमरिंदर सिंह का बढ़ा ऐलान, पंजाब में बढ़ी नाईट कर्फ्यू की समय अवधि

Author : Kavita Singh Rathore

पंजाब। भारत में आज कोरोना का आंकड़ा 1 करोड़ से ऊपर पहुंच चुका है। देश के कुछ राज्यों में कोरोना बहुत तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इन राज्यों में शामिल पंजाब भी कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी गंभीर है। ऐसे में देश में अब तक नए स्ट्रेन वाले कोरोना से संक्रमित लोगों के भी कई मामलें सामने आ चुके हैं। इन हालातों के बीच भारत के कई राज्यों की सरकारों ने राज्य में नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया था। इन राज्यों में पंजाब की सरकार ने भी पूरे पंजाब में नाईट कर्फ्यू लगाया था। जो कि, 11 बजे से लगाया गया था। वहीं, अब पंजाब की सरकार में इस समय अवधि को और बढ़ाने का फैसला कर लिया है।

पंजाब में बढ़ी नाईट कर्फ्यू की समय अवधि :

दरअसल, पंजाब में पिछले कुछ दिनों में लगातार कोरोना के मामलों का आंकड़ा बढ़ा है। इन बढ़े हुए मामलों को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था। जो कि, रात के 11 बजे से सुबह के 5 बजे तक के लिए लगाया गया था। वहीं, आज (गुरुवार) मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक और अन्य ऐलान कर इस नाईट कर्फ्यू का टाइम बढ़ाने की जानकारी दी है। आज से राज्य में नाइट कर्फ्यू की समय अवधि बढ़ा कर रात के 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दी गई है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के ऐलान के बाद अब पंजाब के नौ जिलों में नाइट कर्फ्यू के समय अवधि को दो घंटे के लिए और बढ़ा दिया गया है।

इन 9 जिलों में बढ़ी नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग :

बताते चलें, CM अमरिंदर सिंह ने नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बढ़ाने की घोषणा पंजाब राज्य के कुल 22 में से 9 जिलों में की है। इन जिलों में लुधियाना, पटियाला, मोहाली, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर, फतेहगढ़ साहिब, कपूरथला, रूपनगर और होशियारपुर शामिल हैं। CM अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि, 'नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन शाम तक जारी कर दी जाएगी, यह नाइट कर्फ्यू हालात पर काबू पाने तक जारी रहेगा। विशेषज्ञों के परामर्श से अगले दो दिनों में और अधिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे।' बताते चलें, CM अमरिंदर सिंह ने यह ऐलान वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए से पत्रकारों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित करते हुए किया।

पंजाब CM अमरिंदर सिंह का कहना :

पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का कहना है कि, 'राज्य में कोरोना की स्थिति खतरनाक है। मैं इसे लेकर काफी सख्त होने जा रहा हूं। महाराष्ट्र और पंजाब में प्रचंड रूप से मौजूद कोरोना देश के कई अन्य राज्यों में भी तेजी के साथ पैर पसार रहा है। पंजाब में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। इसी के मद्देनजर पंजाब सरकार सख्ती बढ़ा रही है। राज्य में बुधवार को कोरोना के दो हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT