पंजाब के अमृतसर में बढ़ी नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग
पंजाब के अमृतसर में बढ़ी नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग Twitter
भारत

पंजाब के अमृतसर में बढ़ी नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग

Author : Priyanka Sahu

पंजाब। भारत के कुछ राज्यों में महामारी कोरोना ने फिर से पहले जैसा विकराल रूप अख्तियार कर लिया है, जिसमें पंजाब राज्‍य भी शामिल है, यहां कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी गंभीर है। इन हालातों के बीच कई राज्यों की सरकारों ने नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर किया था। इस दौरान पंजाब के कुछ शहरों में भी नाईट कर्फ्यू लागू है, जिसकी समय अवधि को और बढ़ा दिया गया है।

अमृतसर में भी 9 बजे से 5 बजे तक होगा कर्फ्यू :

पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू के समय अवधि को दो घंटे के लिए और बढ़ाने के बाद आज अमृतसर उपायुक्त द्वारा ये जानकारी देते हुए बताया- हमने 9 जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया है। इन जिलों में पहले भी मामले ज्यादा थे और अब भी ज्यादा बढ़ रहे हैं। अमृतसर में भी कर्फ्यू अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा।

कौन से हैं ये 9 जिले :

बताते चलें कि, CM अमरिंदर सिंह ने बीते दिन गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पत्रकारों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित करते हुए पंजाब राज्य के कुल 22 में से 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बढ़ाने की घोषणा की थी। इन जिलों में लुधियाना, पटियाला, मोहाली, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर, फतेहगढ़ साहिब, कपूरथला, रूपनगर और होशियारपुर शामिल हैं।

राज्य में कोरोना की स्थिति खतरनाक है। मैं इसे लेकर काफी सख्त होने जा रहा हूं। महाराष्ट्र और पंजाब में प्रचंड रूप से मौजूद कोरोना देश के कई अन्य राज्यों में भी तेजी के साथ पैर पसार रहा है। पंजाब में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। इसी के मद्देनजर पंजाब सरकार सख्ती बढ़ा रही है। राज्य में बुधवार को कोरोना के दो हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

बता दें कि, पंजाब में पिछले कुछ दिनों में लगातार कोरोना के मामलों का आंकड़ा बढ़ा है। इन बढ़ते मामलों को देखते हुए CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाइट कर्फ्यू की समय अवधि बढ़ा कर रात के 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT