भारत बड़े पैमाने पर बदलाव देख रहा है
भारत बड़े पैमाने पर बदलाव देख रहा है  Social Media
भारत

भारत बड़े पैमाने पर बदलाव देख रहा है और डिजिटल इंडिया मिशन तेज कर रहा है: सीतारमण

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दिल्ली स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पर आयोजित भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह भाषण दिया।

भारत के वैक्सीनेशन को पूरी दुनिया ने सराहा :

दिल्ली में एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर कहा- पूरी दुनिया में जो वैक्सीनेशन का सराहनीय काम भारत में हुआ है उसको याद करते हुए हम ये भी याद रख रहे हैं कि, कैसे विपक्षी पार्टियों ने शुरुआत से ही वैक्सीनेशन पर अनेकों प्रश्नचिन्ह उठाए थे। लॉकडाउन की घोषणा के 48 घंटों के भीतर, हम लोगों को पूरे 8 महीने - 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त भोजन देने के साथ आए।

  • अनाथ बच्चों के लिए 'पीएम-केयर्स फॉर चिल्ड्रन' कार्यक्रम ने दिखाया कि कैसे पीएम और हमारी सरकार अगली पीढ़ी और बच्चों की परवाह करते हैं। 'वन नेशन, वन राशन कार्ड' को भी हाथ में लिया गया है और इसे तेजी से लागू किया गया है।

  • हमने इस बात पर भी चर्चा की कि कैसे जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद, डीडीसी और बीडीसी चुनावों ने दिखाया है कि कैसे लोग लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में भाग लेने के लिए बाहर आने के इच्छुक हैं।

  • एक आँकड़ा जो मैं उजागर करना चाहता हूँ, वह 28,400 करोड़ रुपये की उद्योग प्रोत्साहन योजना है, जिसे जनवरी 2021 में जम्मू-कश्मीर के लिए लॉन्च किया गया था। 56,201 करोड़ रुपये की 54 परियोजनाएं भी शुरू की गई हैं।

  • आज जन औषधि योजना के कारण गरीब और मध्यम वर्ग को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। साथ ही, 75,000 से अधिक स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र स्थापित किए गए हैं।

भाजपा बंगाल हिंसा की कड़ी निंदा करती है :

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगे यह भी कहा कि, ''भाजपा बंगाल हिंसा की कड़ी निंदा करती है और हम पीड़ित हर कार्यकर्ता के साथ खड़े हैं। हम सभी कानूनी प्रक्रियाओं के दौरान उनके साथ खड़े रहेंगे और बंगाल में पार्टी के हर भाजपा कार्यकर्ता का समर्थन करेंगे। भारत बड़े पैमाने पर बदलाव देख रहा है और डिजिटल इंडिया मिशन उन्हें तेज कर रहा है। मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया मिशन की मदद से आत्मनिर्भर भारत देश को मजबूत करेगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT