निर्मला सीतारमण
निर्मला सीतारमण Social Media
भारत

संसद में कुछ लोग देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं: निर्मला सीतारमण

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। संसद के शीतकालीन सत्र का 7 दिसंबर से आगाज हो गया है,आज संसद के शीतकालीन सत्र का 5वां कार्य दिन है। इस दौरान संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई।

भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है :

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सांसदों द्वारा अलग-अलग मुद्दे उठाए जा रहे हैं। इसी बीच लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना बयान दिया, जिसमें उन्होंने देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था को लेकर विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा- दुख की बात है कि संसद में कुछ लोग देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं। भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है, लेकिन विपक्ष को इससे दिक्कत है। भारत के विकास पर सभी को गर्व होना चाहिए लेकिन कुछ लोग इसे मजाक के रूप में लेते हैं।

भारतीय रुपया हर मुद्रा के मुकाबले मजबूत हुआ है। रिजर्व बैंक ने विदेशी मुद्रा भंडार का उपयोग किया है कि उसे यह सुनिश्चित करने के लिए बाजार में हस्तक्षेप करना है कि डॉलर-रुपये में उतार-चढ़ाव बहुत अधिक न हो।
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का बयान :

तो वहीं, राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- लोग सोशल मीडिया पर ऐसे कई दावे करते हैं, जो तथ्यों से मेल नहीं खाते। एक वरिष्ठ सांसद ने दावा किया कि, अभी तक 3000 राजनीतिक व्यक्तियों के यहां छापे मारे गए हैं।

यह पूरी तरह से गलत है। कोई भी कानून निर्वाचित प्रतिनिधियों को छूट नहीं देता है।
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

डिंपल यादव ने ली लोकसभा सांसद के रूप में शपथ :

इसके अलावा आज संसद में मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित होने के बाद समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव ने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली।

बता दें कि, केंद्र सरकार की ओर से इस सत्र में कम से कम 16 नए विधेयकों को पारित करने पर विचार किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT