परीक्षा देने वाले 12वीं के छात्रों को मिली ये अनुमति
परीक्षा देने वाले 12वीं के छात्रों को मिली ये अनुमति Social Media
भारत

परीक्षा देने वाले 12वीं के छात्रों को मिली ये अनुमति

राज एक्सप्रेस

राज एक्‍सप्रेस। सरकार ने कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन में फंसे स्कूली छात्रों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की शेष परीक्षाएं अपने जिले में ही देने की अनुमति दी है ।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को यहां ट्वीट कर एक वीडियो में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन होने से कई छात्र अलग-अलग जगहों पर फंस गए थे और उनमें से कई बाद में अपने घर भेज दिए गए, लेकिन बोर्ड की 12वीं के कुछ बचे पेपर की परीक्षाएं होनी हैं।

इसके अलावा दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में 10वीं बोर्ड की कुछ परीक्षाएं बाकी रह गई थी, जिसे देखते हुए बोर्ड ने दोबारा परीक्षा कराने का निर्णय लिया, लेकिन लॉकडाउन के कारण कई छात्र फिर से अपने परीक्षा केंद्रों में आकर परीक्षा देने की स्थिति में नहीं हैं, क्योंकि वे कहीं फंसे पड़े हैं या अपने घर चले गए हैं। इसलिए बोर्ड ने यह फैसला किया है कि, जो छात्र इस समय जिस जिले में हैं, वे वहीं परीक्षा केंद्र पर अपने परीक्षा दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि, परीक्षा देने वाले छात्र 15 जून तक अपने जिले में परीक्षा केंद्रों को यह सूचित कर दें कि, वे वहीं अपनी परीक्षा देना चाहते हैं ताकि उनके लिए वहां परीक्षा देने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि, कोरोना काल में इन छात्रों ने अपने धैर्य और संयम का परिचय दिया है और सरकार ने उनकी हर समस्या को सुलझाने के लिए कदम उठाया है। इसलिए बोर्ड ने भी छात्रों की परीक्षा केंद्र पर जाकर परीक्षा देने की समस्या को भी सुलझाया है।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT