नागालैंड में रविवार से 15 दिनों का अनलॉक-3 लागू
नागालैंड में रविवार से 15 दिनों का अनलॉक-3 लागू Social Media
उत्तर पूर्व भारत

नागालैंड में रविवार से 15 दिनों का अनलॉक-3 लागू

Author : News Agency

कोहिमा। नागालैंड सरकार की कोरोना पर गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति (एचपीसी) ने 'अनलॉक-3' के तीसरे चरण को अगले 15 दिनों के लिए 18 जुलाई से एक अगस्त तक जारी रखने का फैसला किया है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार शुक्रवार को कोहिमा में एचपीसी की बैठक के दौरान सभी जिला टास्क फोर्स (डीटीएफ) से सिफारिशें मिलने के बाद इस आशय का निर्णय लिया गया। बैठक में 26 जुलाई से नागालैंड में उच्चतर माध्यमिक और कॉलेज खोलने की अनुमति देने का एक बड़ा निर्णय लिया गया। अभी तक निचली कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोले जाने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

बयान में कहा गया है कि कॉलेज प्रतिष्ठानों की ओर से उन्हें कॉलेज फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए बहुत अनुरोध प्राप्त हुए हैं, लेकिन इन्हें फिर से खोलना सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के पूरी तरह से टीकाकरण या टीके की कम से कम एक डोज लेने के ऊपर निर्भर करता है। कॉलेज तब तक खुले रहेंगे जब तक सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हो जाता है और वे कॉलेजों में कोरोना के सभी प्रकार के एहतियाती प्रोटोकॉल बनाए रखते हैं।

नागालैंड में कोरोना के 95 नये मामले :

नागालैंड में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की संख्या घटकर 95 होने के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 26,476 पहुंच गयी है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी वक्तव्य के मुताबिक नये मामले राज्य के सभी आठ जिलों से दर्ज किये गये हैं। जिसमें कोहिमा में सर्वाधिक 47 मामले, तुएन्सांग में 13, मोकोकचुंग में 11, दीमापुर में नौ, लोंगलेंग में छह, फेक में पांच, किफिरे में तीन और पेरेन में एक मामला सामने आया है। इस दौरान 134 और मरीजों के कोरोना को मात देने से संक्रमणमुक्त लोगोंं की संख्या बढ़कर 24,145 हो गयी है। राज्य में कोरोना से अबतक 519 लोगों की जान जा चुकी है। फिलहाल राज्य में 1,082 सक्रिय मामले हैं जिनका विभिन्न स्थानों पर इलाज किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT