भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का भारत दौरा
भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का भारत दौरा RE
उत्तर पूर्व भारत

भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का भारत दौरा, गुवाहाटी पहुंचने पर हिमंत बिस्वा ने किया स्वागत

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का भारत दौरा।

  • गुवाहाटी पहुंचने पर भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का हिमंत बिस्वा ने स्वागत किया।

  • भूटान के राजा 3-10 नवंबर तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

गुवाहाटी, असम। भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक आज से 8 दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। भूटान के राजा भारत पहुंच गए हैं, सबसे पहले उन्होंने अपने इस यात्रा की शुरुआत असम राज्य से की है। यहां वह अपनी पहली तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को पहुंचे हैं। गुवाहाटी पहुंचने पर जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने स्वागत किया।

बता दें कि, भूटान के राजा वांगचुक आज 3 से 10 नवंबर तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर हैं। यात्रा के दौरान वे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्री और भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उनसे मुलाकात करेंगे। वांगचुक को असम का पारंपरिक गमछा भेंट किया गया और उन्होंने मुख्यमंत्री एवं उनके कैबिनेट सहयोगियों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। भूटान नरेश शहर में नीलाचल पहाड़ियों पर स्थित प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर जाएंगे। वह दोपहर में गुवाहाटी में भूटानी प्रवासियों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री शर्मा शाम को भूटान नरेश के साथ बैठक करेंगे। राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया उनके सम्मान में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम और रात्रिभोज का आयोजन करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि, भूटान नरेश होने के साथ वांगचुक भूटान सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं। हिमंत बिस्वा सरमा ने नरेश का स्वागत करते हुए कहा कि वह जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का स्वागत करते हुए काफी उत्साहित हैं। बता दें, वांगचुक रविवार को जोरहाट से नई दिल्ली रवाना होंगे। यहां वह पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात कर दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT