मोरेह जिले में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों की मुठभेड़
मोरेह जिले में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों की मुठभेड़ Raj Express
उत्तर पूर्व भारत

Manipur के मोरेह जिले में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों की मुठभेड़- एक CDO अधिकारी की मौत

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • मणिपुर के मोरेह जिले में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़

  • कुकी उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया, पुलिस चौकी पर बम फेंके

  • संदिग्धों के कब्जे से आग्नेयास्त्र और गोला-बारूद बरामद

मणिपुर, भारत। मणिपुर राज्‍य से आज बुधवार को हिंसा की खबर सामने आ रही है कि, यहां मोरेह जिले में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान कुकी उग्रवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला किया, साथ ही पुलिस चौकी पर बम फेंके, जिसमें एक सीडीओ अधिकारी की मौत हो गई है। घटना के बारे में पुलिस ने जानकारी दी।

दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार :

पुलिस ने बताया कि, एक पुलिस अधिकारी की हत्या के मामले में सीमावर्ती शहर में राज्यबलों द्वारा दो संदिग्धों को गिरफ्तार किए जाने के 48 घंटे बाद संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों की चौकी पर गोलीबारी की। इससे पहले, मणिपुर सरकार ने तेंगनोउपल में ‘‘शांति भंग होने, सार्वजनिक सद्भाव बिगड़ने और मानव जीवन एवं संपत्ति को गंभीर खतरे की आशंका’’ संबंधी जानकारी मिलने के बाद 16 जनवरी को देर रात 12 बजे से पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, संदिग्धों के कब्जे से आग्नेयास्त्र और गोला-बारूद बरामद किया है।

तो वहीं, तेंगनोउपल के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, कर्फ्यू ‘‘कानून-व्यवस्था लागू करने और आवश्यक सेवाओं से जुड़ी सरकारी एजेंसियों’’ पर लागू नहीं होगा। इम्फाल पश्चिम जिले के कौत्रुक गांव में ग्रामीण स्वयंसेवकों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच मंगलवार रात दो घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी हुई। केंद्रीय सुरक्षा बलों के इलाके में पहुंचने के बाद हमलावरों ने गोलीबारी बंद कर दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT