कोविंद ने जगन्नाथ मंदिर में की पूजा, एक लाख रुपये दिये दान
कोविंद ने जगन्नाथ मंदिर में की पूजा, एक लाख रुपये दिये दान Social Media
उत्तर पूर्व भारत

कोविंद ने जगन्नाथ मंदिर में की पूजा, एक लाख रुपये दिये दान

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अपने तीन दिवसीय ओडिशा दौरे के अंतिम दिन सोमवार को पत्नी तथा पुत्री के साथ श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। श्री कोविंद कड़ी सुरक्षा के बीच पुर्वान: लगभग 9.10 मिनट पर मंदिर पहुंचे। गजपति दिब्य सिंह देव मंदिर के अध्यक्ष के साथ-साथ भगवान जगन्नाथ के प्रथम पुजारी, श्री जगन्नाथ मंदिर के मुख्य प्रशासक डॉ.कृष्ण कुमार, जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा, पुलिस अधीक्षक के. विशाल सिंह और अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) यशवंत जेठवा ने मंदिर के गेट पर श्री कोविंद का गर्मजोशी से स्वागत किया।

गजपति दिब्य सिंह देब ने राष्ट्रपति को भेंट किया 'खंडुआ पाटा' :

गजपति दिब्य सिंह देब ने राष्ट्रपति को धार्मिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला विशेष रेशम कपड़ा से बना एक पारंपरिक वस्त्र 'खंडुआ पाटा' भेंट किया। राष्ट्रपति ने मंदिर में अपने परिवार के सदस्यों के साथ भगवान जगन्नाथ तथा उनके भाई बलभद्र तथा बहन सुभाद्रा की पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य मंदिर में देवी विमला तथा महालक्ष्मी का दर्शन किया और मुक्ति मंडप पर बैठे पंडितों को भजन सुना।

डॉ. कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति ने मुख्य मंदिर के हुंडी में एक लिफाफा डाला। उन्होंने बताया कि मंदिर हो रहे बदलावों को देखकर राष्ट्रपति खुश हुए। इस दौरान मंदिर प्रशासन ने श्री कोविद को एक पट्टाचित्र भेंट किया। श्री कोविंद अपने परिवार के साथ करीब 45 मिनट तक मंदिर में रहे। मंदिर से निकलने के बाद उन्होंने पत्रकारों के साथ फोटों खिंचवाई तथा वहां मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। श्री कोविंद ने मंदिर के विकास के लिए मंदिर प्रशासन को एक लाख रुपये का दान दिया।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT